उद्योग/व्यापार

Yes Bank के शेयर को खरीदें, बेचें या होल्ड करें? एक्सपर्ट्स की ये है राय

Yes Bank के शेयर में पिछले कुछ वक्त से काफी तेजी देखने को मिली है। 30 अप्रैल 2024 को शेयर की कीमत एनएसई पर 26.15 रुपये के भाव पर बंद हुई। इसके साथ ही पिछले एक महीने में शेयर में 7 फीसदी का उछाल देखने को मिला है। वहीं पिछले 6 महीने में शेयर में 63% का उछाल देखने को मिला है। स्टॉक का एनएसई पर 52 वीक हाई प्राइज 32.85 रुपये है तो वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 15.50 रुपये है। इस बीच येस बैंक के शेयर को लेकर मिलाजुला रुख देखने को मिला है।

Anand Rathi में Senior Manager – Equity Research जिगर एस पटेल ने येस बैंक को लेकर कहा कि इसकी हालिया मूल्य कार्रवाई इसके लॉन्गटर्म रुझान में एक महत्वपूर्ण विकास का संकेत देती है। लंबे समय तक गिरावट के दबाव को झेलने के बाद, जो मंदी की प्रवृत्ति रेखा का प्रतीक है जो 3.5 वर्षों तक जारी रहा, येस बैंक का शेयर मूल्य इस रेजिस्टेंस के स्तर को तोड़ने में कामयाब रहा है। स्टॉक ने लंबे समय से चली आ रही मंदी की लाइन को तोड़ दिया है। वहीं अब येस बैंक के लिए तेजी के दृष्टिकोण में विश्वास को मजबूत करता है।

लॉन्ग टर्म पॉजिशन

टेक्निकल एनालिस्ट के आधार पर इंवेस्टर्स 25 से 28 रुपये की कीमत सीमा के भीतर येस बैंक में लॉन्ग टर्म पॉजिशन शुरू करने पर विचार कर सकते हैं। स्टॉक के लिए तेजी की संभावना लगभग 41 रुपये होने का अनुमान है, जो मौजूदा स्तरों से काफी इजाफा दिखाती है। हालांकि, व्यापार या निवेश में जोखिम को प्रभावी ढंग से प्रबंधित करना महत्वपूर्ण है। साथ ही 19 रुपये के करीब स्टॉप-लॉस का भी सुझाव है। यह इंवेस्टमेंट अगले 8 से 12 महीनों तक है।

ICICI Securitie की राय

वहीं ICICI Securities ने येस बैंक को बेचने की सलाह दी है। ब्रोकरेज का कहना है कि यस बैंक (YES) ने INR 4.5bn के इन-लाइन Q4FY24 PAT की सूचना दी है, जिसमें RoA 0.5% तक बढ़ गया है। ऋण वृद्धि 5% QoQ पर अच्छी थी लेकिन जमा वृद्धि 10% QoQ पर मजबूत थी। बैंक ने बैलेंस शीट (देयता, लोन मिक्स, सीईटी 1, एलडीआर, एलसीआर, आदि) को मजबूत किया है। हालांकि अनुत्पादक भारी आरआईडीएफ (संपत्ति का 11%) द्वारा प्रॉफिटेबिलिटी पर बोझ बना हुआ है। ऐसे में ICICI Securities ने येस बैंक पर SELL रेटिंग देते हुए 20 रुपये का टारगेट दिया है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top