उद्योग/व्यापार

KRचोकसी के 6 पसंदीदा शेयर, एक महीने में दिला सकते हैं 25% तक रिटर्न, क्या आप लगाएंगे दांव?

Stocks to Buy: नए वित्त वर्ष की शुरुआत के साथ ही शेयर बाजार में बुल्स ने अपना दबदबा बना लिया है। गुरुवार 4 अप्रैल को सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने अपना नया ऑलटाइम छुआ। इस बीच घरेलू ब्रोकरेज फर्म केआर चोकसी (KRChoksey) ने अप्रैल महीने के लिए 6 स्टॉक्स सुझाए हैं। ब्रोकरेज का मानना है कि अप्रैल महीने में ये शेयर निवेशकों को 25 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं। इन शेयरों में ICICI बैंक से लेकर मिंडा कॉरपोरेशन तक शामिल है।

1. ग्रेन्यूल्स इंडिया (Granules India)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 480 रुपये है। अप्रैल महीने में यह शेयर 7.7 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। कंपनी मौजूदा तिमाही में कुछ नए प्रोडक्ट्स लॉव्च करने की तैयारी में है। इसके अलावा कंपनी इस वित्त वर्ष के दौरान अमेरिकी बाजार में 4 से 8 प्रोडक्ट्स लॉन्च कर सकती है। KR चोकसी का मानना है कि वित्त वर्ष 2023 से 2026 के दौरान कंपनी के रेवेन्यू और मुनाफे में क्रमश: 8.9% और 12.9% की औसत सालाना ग्रोथ देखने को मिल सकती है।

इस शयेर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,250 रुपये है। अप्रैल में यह शेयर 15.6 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। ब्रोकरेज फर्म का मानना है कि यहां से अगली 2 तिमाहियों के दौरान संकुचन की दर मध्यम और सामान्य हो जाएगी। वहीं ओवरऑल अर्निंग ग्रोथ के टिकाऊ रहने की उम्मीद है। ब्रोकरेज को बैंक के ऑपरेटिंग इनकम की ग्रोथ मजबूत रहने की उम्मीद है।

3. इंडसइंड बैंक (IndusInd Bank)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,950 रुपये है। अप्रैल महीने में यह शेयर 25.1 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। इंडसइंड बैंक इस समय अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म INDIE पर फोकस कर रहा है। बबैंक का मानना है कि अगले 3 साल में कंपनी के बिजनेस का एक बड़ा हिस्सा डिजिटल चैनलों के जरिए आएगा।

4. यूनो मिंडा (UNO Minda)

इस शेयर में निवेश की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 776 रुपये है। अप्रैल में इस शेयर के 12.4 फीसदी तक चढ़ने की उम्मीद है। कंपनी की रेवेन्यू ग्रोथ लगातार दोहरे अंकगों में बनी हुई है। क्षमता में विस्तार, विभिन्न सेगमेंट के मार्केट शेयर में इजाफा, कंप्लीट सॉल्यूशंस पैकेज ऑफर करने और एक्सपोर्ट्स पर फोकस बढ़ाने का कंपनी को फोकस मिला है। इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सेगमेंट पर जोर देने से भी कंपनी के रेवेन्यू को सपोर्ट मिला है।

5. मिंडा कॉरपोरेशन (Minda Corporation)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 487 रुपये है। अप्रैल महीने में यह शेयर 17.8 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) सेगमेंट से अपने रेवेन्यू को वित्त वर्ष 2026 तक बढ़ाकर 10 से 15 पर्सेंट तक ले जाना चाहती है, जो फिलहाल 5-6 फीसदी पर है। कंपनी को वित्त वर्ष 2024 के पहले 9 महीने में जो भी ऑर्डर मिले हैं, उसमें से 30 फीसदी ऑर्डर EV सेगमेंट से आया है।

6. जायडस लाइफसाइंसेज (Zydus Lifesciences)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 1,107 रुपये है। अप्रैल महीने में यह शेयर 11.5 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। ब्रोकरेज ने कहा कि पिछली कुछ तिमाहियों से इमर्जिंग मार्केट में कंपनी की ग्रोथ रही है। यूरोप में भी डिमांड आउटलुक मजबूत है। साथ ही कंपनी भारत में अपने विस्तार पर फोकस कर रही है और इसके लिए कई नए प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है।

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

यह भी पढ़ें- एक साल में तकरीबन 600% का रिटर्न देने के बाद इस कंपनी ने लॉन्च किया QIP

Source link

Most Popular

To Top