खेल

KKR से कौनसी टीम भिड़ेगी पहले क्वालीफायर में, इन टीमों के बीच है रोमांचक जंग

Chennai Super Kings, Rajasthan Royals And Sunrisers Hyderabad- India TV Hindi

Image Source : AP
चेन्नई सुपर किंग्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में अब तक प्लेऑफ के लिए तीन टीमें अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं, जिसमें श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स का मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला और उनका प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर लीग मैचों के बाद खत्म करना भी तय है। ऐसे में पहले क्वालीफायर में केकेआर की टीम का सामना किससे होगा इसको लेकर अभी तक तस्वीर पूरी तरह से साफ नहीं हो सकी है, जिसमें दूसरे स्थान पर पहुंचने के लिए तीन टीमों के बीच रोचक जंग देखने को मिल रही है, इसमें राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम शामिल है।

राजस्थान के पास दूसरे नंबर पर पहुंचने का शानदार मौका

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स का आईपीएल के इस सीजन बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला है, हालांकि पिछले कुछ मुकाबलों में टीम को हार का जरूर सामना करना पड़ा। इसके बावजूद राजस्थान की टीम यदि 19 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीतने में कामयाब होती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में लीग स्टेज के मुकाबलों के बाद दूसरे स्थान पर रहते हुए खत्म करेगी। अभी राजस्थान के 13 मैचों में 8 जीत के बाद 16 अंक है और अभी वह दूसरे स्थान पर ही काबिज है।

सनराइजर्स हैदराबाद इस समीकरण से पहुंच सकती नंबर-2 की पोजीशन पर

पैट कमिंस की कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का आईपीएल के 17वें सीजन में मैदान पर बेखौफ अंदाज में खेल देखने को मिला है। हैदराबाद की टीम जहां प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी है तो वहीं उन्हें नंबर-2 की पोजीशन पर खत्म करने के लिए जहां अपने आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी तो वहीं उन्हें राजस्थान रॉयल्स की उनके आखिरी मैच में हार की भी कामना करनी होगी। इस समीकरण के जरिए हैदराबाद लीग स्टेज मुकाबले खत्म होने के बाद नंबर-2 की पोजीशन पर रहते हुए खत्म कर सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस तरह नंबर-2 पर पहुंचने का मौका

आईपीएल के इस सीजन में अब तक भले ही प्लेऑफ के लिए चौथी टीम तय नहीं हो सकी है, लेकिन फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस रेस में सबसे आगे चल रही है। सीएसके को अपना आखिरी लीग मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के खिलाफ खेलना है जिसमें जीत हासिल करने के साथ सीएसके प्लेऑफ के लिए जहां क्वालीफाई कर जाएगी वहीं यदि राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अपने आखिरी लीग मुकाबलों में हार का सामना करती है तो इस स्थिति में सीएसके को पहला क्वालीफायर खेलने का मौका मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के हेड कोच का वर्ल्ड कप को लेकर बड़ा बयान, कहा ऐसे टूर्नामेंट करवाना खतरनाक

CSK को हराकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हो सकती है RCB, क्या बन रहे समीकरण

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top