उद्योग/व्यापार

Keystone Realtors की बुकिंग में अप्रैल-दिसंबर में 26% का उछाल, बिकी 1423 करोड़ की संपत्ति

मौजूदा वित्त वर्ष के पहले नौ महीनों में घरों की मांग में मजबूती देखी गई है। इस दौरान रियल एस्टेट फर्म कीस्टोन रियल्टर्स (Keystone Realtors) ने सालाना आधार पर 26 फीसदी की वृद्धि के साथ 1423 करोड़ रुपये की संपत्ति बेची है। मुंबई की कीस्टोन रियल्टर्स अपनी संपत्तियों का विपणन ‘रुस्तमजी’ ब्रांड के तहत करती है। यह मुख्य रूप से मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन (MMR) में रेसिडेंशियल प्रोजेक्ट्स के विकास पर फोकस्ड है।

कंपनी का बयान

पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में कंपनी की बिक्री बुकिंग 1,131 करोड़ रुपये रही थी। शेयर बाजार को दी गई सूचना के अनुसार कंपनी की बिक्री बुकिंग अप्रैल-दिसंबर 2023 में आकार के हिसाब से नौ फीसदी बढ़कर 8.2 लाख वर्ग फुट हो गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान अवधि में 7.5 लाख वर्ग फुट थी।

32 फीसदी बढ़ी जुटाई गई राशि

इस अवधि में ग्राहकों से जुटाई गई राशि 32 फीसदी बढ़कर 1,533 करोड़ रुपये हो गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान अवधि में 1,163 करोड़ रुपये थी। मौजूदा वित्त वर्ष के पहले नौ महीनों में कीस्टोन रियल्टर्स ने चार प्रोजेक्ट्स शुरू की हैं। इनसे 2238 करोड़ रुपये की बिक्री होने का अनुमान है।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Keystone Realtors के शेयरों में  17.34 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में इसने 18 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसने 35 फीसदी का मुनाफा कराया है। बीते शुक्रवार को इस स्टॉक में 0.71 फीसदी की तेजी आई है और यह 714 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

Source link

Most Popular

To Top