उद्योग/व्यापार

Karnataka Rajya Sabha Elections: BJP खुद हुई क्रॉस वोटिंग का शिकार! विधायक एसटी सोमशेखर ने कांग्रेस को दिया अपना वोट

Karnataka Rajya Sabha Elections: जहां हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कांग्रेस (Congress) और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections) में क्रॉस वोटिंग (Cross Voting) से तगड़ा झटाका लगा है, तो वहीं कर्नाटक में कांग्रेस ने बीजेपी पलटवार कर दिया है। बीजेपी के चीफ व्हीप डोड्डानगौड़ा जी. पाटिल ने मंगलवार को कहा कि कर्नाटक विधायक एसटी सोमशेखर ने राज्यसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की है। बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए, कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने कहा कि उनकी पार्टी में क्रॉस वोटिंग मुमकिन ही नहीं है।

मुख्यमंत्री ने कहा, “उन्हें अपने (भाजपा के) विधायकों को बरकरार रखने दें। क्रॉस वोटिंग केवल बीजेपी में ही संभव है, कांग्रेस में नहीं।” संसद के ऊपरी सदन के लिए राज्य की चार सीटों के लिए मंगलवार को मतदान हुआ।

इस बीच, डोड्डानगौड़ा जी. पाटिल ने कहा कि पार्टी अपने विधायक के खिलाफ कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा, “इसकी पुष्टि हो गई है कि एसटी सोमशेखर ने क्रॉस वोटिंग की है। हम चर्चा कर रहे हैं कि क्या किया जा सकता है और क्या कार्रवाई की जानी चाहिए।”

वोट डालने से पहले एसटी सोमशेखर ने एक बड़ा है अट-पटा सा एक बयान दिया। उन्होंने कहा, “मैं उन लोगों के पक्ष में मतदान करूंगा, जो मुझे आश्वासन देंगे और विश्वास दिलाएंगे कि वे मेरे निर्वाचन क्षेत्र में पानी और दूसरी सुविधाओं के लिए पैसा देंगे।”

Source link

Most Popular

To Top