उद्योग/व्यापार

JK Paper Dividend: शेयरधारकों को डिविडेंड का तोहफा, नेट प्रॉफिट में करीब 2% की गिरावट

पेपर और पैकेजिंग बोर्ड कंपनी जेके पेपर लिमिटेड ने आज 16 मई को डिविडेंड का ऐलान किया है। कंपनी के बोर्ड ने मार्च 2024 को समाप्त वर्ष के लिए 5 रुपये प्रति शेयर के फाइनल डिविडेंड की सिफारिश की है। कंपनी ने फाइलिंग में बताया कि यह वित्तीय वर्ष के दौरान घोषित और भुगतान किए गए 3.5 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतरिम डिविडेंड के अतिरिक्त है। जेके पेपर के शेयरों में आज 1.38 फीसदी की तेजी देखी गई। यह स्टॉक BSE पर 349.90 रुपये के भाव पर बंद हुआ है। स्टॉक का 52-वीक हाई 452 रुपये और 52-वीक लो 306 रुपये है। जेके पेपर लिमिटेड ने 29 अगस्त 2002 से अब तक 24 डिविडेंड घोषित किए हैं। मौजूदा शेयर प्राइस पर कंपनी का डिविडेंड यील्ड 2.14 फीसदी है।

कैसे रहे JK Paper के तिमाही नतीजे

जेके पेपेर का नेट प्रॉफिट जनवरी-मार्च तिमाही में सालाना आधार पर 1.7 फीसदी घट गया है। कंपनी ने इस अवधि में 275.6 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है। कंपनी ने रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि पिछले साल की समान तिमाही में जेके पेपर ने 280 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था। वहीं, तिमाही के दौरान कंपनी का रेवेन्यू बिना किसी बदलाव के ₹1719 करोड़ पर रहा।

इस वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी का EBITDA 26 फीसदी घटकर ₹358 करोड़ रह गया, जबकि एक साल पहले की समान अवधि में यह ₹483 करोड़ था। तिमाही में EBITDA मार्जिन 20.8 फीसदी रहा, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह 28.1 फीसदी था।

JK Paper के MD का बयान

चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हर्षपति सिंघानिया ने कहा, “कच्चे माल की लागत में बढ़ोतरी और सभी कैटेगरी में कम प्राप्ति ने तिमाही और पूरे वर्ष के दौरान प्रदर्शन को प्रभावित किया है। आयात में वृद्धि के कारण सेलिंग प्राइस दबाव में बने रहे। हालांकि, वर्ष के दौरान कागज और बोर्ड की बिक्री में 2.3 फीसदी की वृद्धि हुई और कंपनी ऑपरेटशनल एफिशिएंसी पर फोकस करना जारी रखे हुए है।”

Source link

Most Popular

To Top