खेल

IPL 2024 सीजन शुरू होने की तारीख आई सामने, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

IPL 2024 सीजन शुरू होने की तारीख आई सामने, इस दिन खेला जाएगा पहला मुकाबला

Rohit Sharma And MS Dhoni- India TV Hindi

Image Source : GETTY
रोहित शर्मा और एमएस धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के साल 2024 में खेले जाने वाले सीजन के लिए जहां 19 दिसंबर को दुबई में प्लेयर ऑक्शन की प्रक्रिया का आयोजन होगा। वहीं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अगले सीजन के शुरू होने की तारीफ को लेकर भी अब बड़ा अपडेट दिया है, जिसमें आधिकारिक विंडो मार्च 22 से लेकर मई के अंत तक खेले जाने की उम्मीद है। जून के महीने में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए इस बार आईपीएल सीजन को जल्दी खत्म भी किया जा सकता है।

आम चुनाव की तारीख के अनुसार होगा शेड्यूल का ऐलान

भारत में अगले साल आम चुनाव होने है और इसका असर आईपीएल के शेड्यूल पर भी पड़ना तय माना जा रहा है। इसी वजह से पूरा आईपीएल का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया गया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार अगर सब कुछ ठीक रहा तो आईपीएल 2024 का आयोजन 22 मार्च से मई के अंत तक हो सकता है। बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के लिए विंडो तय कर दी है। ऑक्शन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शेड्यूल को लेकर तैयारी शुरू हो जाएगी। वहीं जहां कुछ देशों के बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की उपलब्धता को लेकर जानकारी दे दी है तो इसमें इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ये साफ कर दिया है कि उसके खिलाड़ी लीग में तब तक भाग ले सकते हैं जब तक कि वे अनफिट न हों या उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में सीरीज ना खेलनी हो।

मिनी ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ी हुए शॉर्टलिस्ट

आईपीएल के मिनी प्लेयर ऑक्शन को लेकर बात की जाए तो इसके लिए 1000 से अधिक खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसके बाद 333 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। सभी टीमों के खाल स्लॉट मिलाकर देखा जाए तो इसमें से सिर्फ 77 खिलाड़ियों को ही खरीदा जाएगा, जिसमें विदेशी खिलाड़ियों के 30 स्लॉट शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

IPL ऑक्शन 2024 में सबसे महंगे बिक सकते हैं ये 5 अनकैप्ड प्लेयर्स, मालामाल होने के पूरे चांस

इस अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी की ऑक्शन में खुल सकती किस्मत, फ्रेंचाइजियों के बीच दिखेगी बिडिंग वॉर

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top