खेल

IPL 2024 का स्टार T20 World Cup में पहुंचते ही फेल, कहां गया 500 से ज्यादा रन वाला फॉर्म?

Sanju Samson- India TV Hindi

Image Source : BCCI/X
संजू सैमसन

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। भारतीय टीम इस मेगा इवेंट से पहले बांग्लादेश के खिलाफ अपना एकमात्र प्रैक्टिस मैच बांग्लादेश के खिलाफ न्यूयॉर्क नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में खेल रही है, जहां उसे अपने ग्रुप के शुरुआती तीन मैचों में खेलना है। इस प्रैक्टिस मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसमें उनके साथ ओपनिंग में यशस्वी जायसवाल की जगह पर संजू सैमसन बल्लेबाजी करने उतरे। सभी को उम्मीद थी कि संजू आईपीएल 2024 में अपने शानदार फॉर्म को इस मुकाबले में भी जारी रखने में कामयाब होंगे लेकिन वह बल्ले से कोई कमाल नहीं दिखा सके।

संजू सिर्फ 1 रन बनाकर लौट गए पवेलियन

आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी करते हुए संजू सैमसन ने बल्ले से भी कमाल दिखाया था, जिसमें उन्होंने 48.27 के औसत से कुल 53 रन बनाए थे। उनके इस फॉर्म के चलते संजू को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में भी चुना गया। प्रैक्टिस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ सैमसन सिर्फ 1 रन बनाकर ही आउट हो गए जिसमें वह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शोरिफुल इस्लाम की अंदर आती गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। संजू ने आउट होने से पहले 6 गेंदों का सामना किया था लेकिन उसमें वह कोई बड़ा शॉट भी खेलने में कामयाब नहीं हो सके। वहीं कप्तान रोहित शर्मा की बात की जाए तो उन्होंने अपने खेल से निराश ही किया जिसमें वह 19 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 23 रन बनाकर आउट हो गए।

पंत ने दिखाया कमाल, लगाया अर्धशतक

बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे ऋषभ पंत के बल्ले का कमाल देखने को मिला जिसमें उन्होंने रिटायर्ड आउट होने से पहले 32 गेंदों का सामना करते हुए 53 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 4 चौकों के साथ 4 शानदार छक्के भी शामिल थे। भारतीय टीम इस टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 5 जून को इसी मैदान पर आयरलैंड की टीम के खिलाफ खेलेगी।

ये भी पढ़ें

स्क्वाड का हुआ ऐलान, युवराज सिंह को मिली कप्तानी, इस टीम में शामिल हुए रैना-हरभजन जैसे दिग्गज प्लेयर्स

T20 World Cup 2024: श्रीलंका और अफगानिस्तान ने जीते मैच, इन टीमों को मिली करारी हार

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top