खेल

IPL 2024 का खिताब जीतते ही गदगद हुए कप्तान श्रेयस अय्यर, इन प्लेयर्स की तारीफ में खोल दिया दिल

KKR Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
KKR Team

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से हराकर आईपीएल 2024 का खिताब जीत लिया। मैच में केकेआर का हर दांव सही बैठा। केकेआर के लिए गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। फाइनल मैच में हैदराबाद के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन हैदराबाद के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप हुए और बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाए। हैदराबाद ने केकेआर को जीतने के लिए 114 रनों का टारगेट दिया, जिसे केकेआर ने आसानी से हासिल कर लिया। मैच के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने बड़ा बयान दिया है। 

श्रेयस अय्यर ने कही ये बात

KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि भावनाओं को व्यक्त करना मुश्किल है। हमने खिलाड़ियों से जैसी उम्मीद कि उन्होंने वैसा ही प्रदर्शन किया। आज हम भाग्यशाली रहे कि पहले गेंदबाजी करने का मौका मिला। सनराइजर्स हैदराबाद को शानदार खेल दिखाने के लिए बधाई दी। यह दबाव वाला मैच था। मिचेल स्टार्क ने इतना शानदार प्रदर्शन किया, युवाओं के लिए उनसे सीख लेनी चाहिए। 

श्रेयस ने आंद्रे रसेल की तारीफ करते हुए कहा कि रसेल के पास जादुई छड़ी है। ज्यादातर मैचों में उसने हमें विकेट दिलाए हैं। इसके बाद वेंकटेश अय्यर ने हमारे लिए जीत आसान कर दी। यह एकजुट प्रयास था। हमारे लिए शानदार सीजन रहा। इसके बाद श्रेयस ने बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह से ट्राफी हासिल की। IPL 2024 का खिताब जीतने पर केकेआर की टीम को 20 करोड़ रुपये मिले हैं। 

KKR ने जीता फाइनल मुकाबला 

पहले बैटिंग करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए कोई भी प्लेयर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। टीम के लिए सबसे ज्यादा 24 रन पैट कमिंस ने बनाए। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी विकेट पर टिकक बैटिंग नहीं कर पाया। टीम 20 ओवर भी पूरे नहीं खेल पाई और 113 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद केकेआर के लिए वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन अर्धशतक लगाया। उन्होंने 52 रन बनाए। रहमानुल्लाह गुरबाज ने 39 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही केकेआर की टीम ने 10.3 ओवर्स के अंदर टारगेट चेज कर लिया। 

(Input: PTI

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top