खेल

IPL का 10 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराने पर ही RCB बनेगी चैंपियन, लीग के इतिहास में सिर्फ KKR ही कर सकी है ऐसा

IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru- India TV Hindi

Image Source : PTI
10 साल पुराना रिकॉर्ड दोहराने पर ही RCB बनेगी चैंपियन

IPL 2024 Royal Challengers Bengaluru: आईपीएल 2024 में अब प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर लीग स्टेज को खत्म किया है। ऐसे में उसे एलिमिनेटर मैच में राजस्थान रॉयल्स से भिड़ना होगा। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को ट्रॉफी जीतने के लिए सबसे पहले राजस्थान रॉयल्स को हराना होगा। इसके बाद उसे क्वालीफायर-2 मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह बनानी होगी, फिर वह फाइनल मैच खेलेगी। ट्रॉफी तक का सफर उसके लिए काफी मुश्किल रहने वाला है और आरसीबी को चैंपियन बनना है तो आईपीएल का 10 साल पुराना रिकॉर्ड हर हार में दोहराना होगा। 

RCB को दोहराना होगा IPL का 10 साल पुराना रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 में आरसीबी की शुरुआत काफी खराब रही थी। उसने शुरुआत 8 मैचों में से 1 मैच में ही जीत हासिल की थी। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने शानदार वापसी की और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंची। यहां ये आरसीबी को आईपीएल का चैंपियन बनने के लिए लगातार 3 मैच जीतने होंगे। इसका मतलब ये है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन में लगातार 9 मैच जीतने के बाद ही चैंपियन बन सकती है। आईपीएल में इससे पहले सिर्फ KKR की टीम ही लगातार 9 मैच जीतने का कारनामा कर सकी है। केकेआर ने ये कारनामा साल 2014 में किया था और वह खिताब जीतने में कामयाब रही थी। 

तीन बार खिताब से चुकी RCB की टीम 

आईपीएल में ये चौथा मौका है जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीते हैं। खास बात ये है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु जब भी लगातार 5 या उससे ज्यादा मैच जीतती है तो वह फाइनल तक भी पहुंचती है। पिछले तीनों मौकों पर वह फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। लेकिन तीनों ही मौकों पर उसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इस बार आरसीबी की नजर ट्रॉफी के इंतजार को खत्म करने पर रहने वाली है। 

आईपीएल में आरसीबी की लगातार सबसे ज्यादा जीत

आईपीएल 2011 – लगातार 7 जीत (उपविजेता)

आईपीएल 2009 – लगातार 5 जीत (उपविजेता)
आईपीएल 2024 – लगातार 6 जीत        –
आईपीएल 2016 – लगातार 5 जीत (उपविजेता)

ये भी पढ़ें

IPL 2024: बारिश खराब करेगी क्वालीफायर-1 मैच का मजा? मौसम को लेकर सामने आया ये बड़ा अपडेट

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया के फाइनल स्क्वॉड का ऐलान, IPL में रनों का अंबार लगाने वाले स्टार को मिली जगह

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top