उद्योग/व्यापार

Inox Wind के प्रमोटर्स ने बेची 904 करोड़ रुपये की हिस्सेदारी, शेयर में 10% की गिरावट

विंड एनर्जी सॉल्यूशन प्रोवाइडर आईनॉक्स विंड लिमिटेड के प्रवर्तकों में से एक आईनॉक्स विंड एनर्जी ने मंगलवार को कंपनी में 4.6 प्रतिशत हिस्सेदारी खुले बाजार में लेनदेन के जरिये 904 करोड़ रुपये में बेच दी। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) और बीएसई पर थोक सौदों के बारे में उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, आईनॉक्स विंड एनर्जी (आईडब्ल्यूईएल) ने शेयर बाजारों पर कुल छह करोड़ शेयर बेचे। यह नोएडा स्थित आईनॉक्स विंड लिमिटेड में 4.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है।

शेयरों की बिक्री

आईडब्ल्यूईएल ने एनएसई पर आईनॉक्स विंड के 5.50 करोड़ शेयर बेचे जबकि प्रवर्तक कंपनी ने बीएसई पर कंपनी के 50 लाख शेयरों की बिक्री की। प्रत्येक शेयर की बिक्री 150.58-152.52 रुपये के मूल्य दायरे में की गई जिससे लेनदेन का कुल मूल्य 904.45 करोड़ रुपये रहा।

आईनॉक्स विंड

इस हिस्सेदारी बिक्री के बाद आईडब्ल्यूईएल की आईनॉक्स विंड में शेयरधारिता 38.43 प्रतिशत से घटकर 33.83 प्रतिशत रह गई। साथ ही कंपनी में प्रवर्तकों की संयुक्त रूप से हिस्सेदारी 52.87 प्रतिशत से घटकर 48.27 प्रतिशत रह गई।

इस बीच, एनएसई पर आईनॉक्स विंड के शेयरों की खरीद करने वाली कंपनियों में बीएनपी परिबा आर्बिट्रेज, गोल्डमैन शैक्स (सिंगापुर) पीटीई, मॉर्गन स्टेनली एशिया सिंगापुर और ओकोवर्ल्ड ओकोविजन क्लासिक शामिल थीं। हालांकि, बीएसई पर शेयरों के खरीदारों का विवरण सुनिश्चित नहीं किया जा सका।

शेयर में गिरावट

इसके साथ ही Inox Wind Ltd के शेयर में गिरावट देखने को मिली है। 28 मई को शेयर ने एनएसई पर 147.75 रुपये के भाव पर क्लोजिंग दी। वहीं 28 मई को शेयर में 16.40 रुपये (9.99%) की गिरावट देखने को मिली है। शेयर का 52 वीक लो प्राइज जहां 28.68 रुपये है तो वहीं इसका 52 वीक हाई प्राइज 177 रुपये है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दी गई राय एक्सपर्ट की निजी राय होती है। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए जिम्मेदार नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि निवेश से जुड़ा कोई भी फैसला लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

Source link

Most Popular

To Top