उद्योग/व्यापार

Indus Towers Bulk Deals: मार्केट खुलने का इंतजार, विदेशी निवेशक इतने शेयर बेचने की तैयारी में

Indus Towers Bulk Deals: टेलीकॉम इंफ्रा कंपनी इंडस टॉवर्स के शेयर इस साल करीब 70 फीसदी मजबूत हुए हैं। इस तेजी का फायदा उठाते हुए अब एक विदेशी संस्थागत निवेशक (FII) मुनाफावसूली कर सकता है। सीएनबीसी आवाज को सूत्रों के हवाले से आज मिली जानकारी के मुताबिक एक विदेशी निवेशक इसके 270 करोड़ रुपये के शेयरों की कल यानी 21 मई को मार्केट खुलने पर बिक्री कर सकता है। शेयरों की यह बिकवाली ब्लॉक डील के जरिए हो सकती है। जानकारी के मुताबिक इस ब्लॉक डील के तहत 80 लाख शेयरों का लेन-देन हो सकता है। सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस सौदे के लिए डील ब्रोकर कोटक सिक्योरिटीज हो सकता है।

Indus Towers में पहले भी हो चुकी है ब्लॉक डील

1 फरवरी को इंडस टावर्स के 5,229 करोड़ रुपये में करीब 24.7 करोड़ शेयरों ब्लॉक डील हुई थी। यह कंपनी की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी के बराबर है। इस लेन-देन के तहत किसने शेयर खरीदे और किसने बेचे थे, इसका उस समय तुरंत पता तो नहीं चल पाया था लेकिन इससे कुछ समय पहले ही खुलासा हुआ था कि अमेरिका की प्राइेवट इक्विटी फर्म केकेआर और कनाडाई पेंशन फंड कनाडा पेंशन प्लान इन्वेस्टमेंट बोर्ड (सीपीपीआईबी) इसमें अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए 46.5 करोड़ डॉलर के ब्लॉक डील पर विचार कर रही थी। इससे पहले वर्ष 2017 में भारती एयरटेल ने इंडस टावर्स (पुराना नाम भारती इंफ्राटेल) में 10.3 फीसदी हिस्सेदारी सीपीपीआईबी और केकेआर समेत कुछ निवेशकों के एक कंसोर्टियम को बेच दी थी। इससे पहले केकेआर के कुछ फंडों ने वर्ष 2008 से 2015 तक भारती इंफ्राटेल में निवेश किया था।

एक साल में कैसी रही शेयरों की चाल

इंडस टॉवर्स के शेयर अभी 344.75 रुपये के भाव पर हैं। पिछले साल 23 मई 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 141.65 रुपये पर था। इस लेवल से 11 महीने में यह करीब 159 फीसदी उछलकर पिछले महीने 23 अप्रैल 2024 को 366.50 रुपये पर पहुंच गया जो इसके शेयरों के लिए करीब 6 साल का रिकॉर्ड हाई है।

Source link

Most Popular

To Top