खेल

India TV Poll: क्या टीम इंडिया इस बार ICC ट्रॉफी जीतकर 11 साल का सूखा खत्म कर पाएगी? जानें फैंस की राय

Rohit Sharma, Rishabh Pant And Yuzvendra Chahal- India TV Hindi

Image Source : PTI
रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने के लिए यूएस पहुंच चुकी है। टीम इंडिया इस बार ये ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदारों में शुमार है। हालांकि भारतीय टीम ने आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी को 11 साल पहले अपने नाम किया था, जिसके बाद से उन्होंने आईसीसी के टूर्नामेंट में तो शानदार प्रदर्शन किया लेकिन ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सके। भारतीय टीम को इस बार टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होने वाले ग्रुप-ए के मुकाबले के साथ करनी है।

क्या आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म कर पाएगी टीम इंडिया?

टीम इंडिया ने साल 2013 में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था, जिसके बाद वह एक भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हुए हैं। साल 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में जहां भारतीय टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी तो वहीं साल 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय करने बाद भी भारतीय टीम को खिताबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बात की जाए तो साल 2014 में जहां फाइनल में हमें श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं 2016 और 2022 में सेमीफाइनल में सफर खत्म हो गया था, जबकि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पहले और दूसरे संस्करण के दोनों फाइनल में टीम इंडिया पहुंचने में तो कामयाब हुई लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सभी के फैंस के मन में ये सवाल जरूर उठ रहा है कि क्या भारतीय टीम 11 साल से चले आ रहे आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब हो पाएगी या नहीं।

India TV के पोल पर क्या रही फैंस ने दी ये राय?

इंडिया टीवी ने अपनी वेबसाइट के माध्यम से इस पोल के जरिए जब लोगों की राय जानना चाही, तो हजारों लोगों ने इस पर जवाब दिया। जिसमें से लगभग 65 फीसदी लोगों का मानना है कि भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी के चले आ रहे सूखे को इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म करने में कामयाब होगी। वहीं 25 फीसदी लोगों ने इसका जवाब नहीं में दिया। वहीं लगभग 10 फीसदी फैंस ने कह नहीं सकते पर अपना वोट दिया।

India TV Poll: क्या टीम इंडिया इस बार ICC ट्रॉफी जीतकर 11 साल का सूखा खत्म कर पाएगी? जानें फैंस की राय

Image Source : INDIA TV

India TV Poll: क्या टीम इंडिया इस बार ICC ट्रॉफी जीतकर 11 साल का सूखा खत्म कर पाएगी? जानें फैंस की राय

ये भी पढ़ें

‘हम भारत या पाकिस्तान से…’, T20 वर्ल्ड कप में पहला मैच जीतते ही अमेरिकी कैप्टन ने भरी हुंकार

अमेरिका के खिलाड़ी ने युवराज सिंह को छोड़ा पीछे, T20 वर्ल्ड कप के एक मैच में लगा दिए इतने छक्के

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top