खेल

IND vs AUS australia unbeaten at m chinnaswamy stadium bengaluru in t20i | IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को आखिरी टी20 मैच में हराने के लिए टीम इंडिया को बदलना होगा इतिहास, कभी नहीं हुआ ये काम

IND VS AUS- India TV Hindi

Image Source : GETTY
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया

IND vs AUS 5th T20I Match: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच बेंगलुरु  शहर में खेला जाएगा। दोनों टीमें शहीद एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। इस सीरीज में टीम इंडिया 3-1 की अजेय बढ़त बना चुकी है। ऐसे में अब उसकी नजर जीत के साथ सीरीज को खत्म करने पर रहने वाली है। लेकिन इस मैच में भारतीय टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया को हराना आसान नहीं रहने वाला है। अगर भारत को ये मैच जीतना है तो इस बार कुछ खास करके दिखाना होगा। 

बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया को हराना नहीं है आसान 

बेंगलूरू में कंगारू टीम का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। इस मैदान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अब तक कोई भी टी20 मैच नहीं हारी है। ऐसे में टीम इंडिया इस बार इतिहास बदलना चाहेगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 2 टी20 मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है। ऑस्ट्रेलिया ने एक मैच में बांग्लादेश और एक मैच में भारत को ही हराया है। 

टीम इंडिया को 7 विकेट से मिली थी हार 

दोनों टीमों के बीच इस मैच पर एकमात्र टी20 मैच साल 2019 में खेला गया है। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए थे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर इस टारगेट को हासिल कर लिया था। इस मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने शतकीय पारी खेली थी। वह 113 रन बनाकर नाबाद रहे थे और टीम को जीत दिलाई थी।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के आंकड़े 

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में अभी तक 8 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। यहां पर औसत स्कोर 139 रन रहता है। वहीं, इन 8 मैचों में सिर्फ 2 बार ही पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है और 5 मैच चेज करने वाली टीम के नाम रहे हैं। ऐसे में यहां टॉस का भी अहम रोल रहने वाला है। 

ये भी पढ़ें

बेंगलुरु की पिच पर बल्लेबाजों का होगा राज या गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पूरी जानकारी

PCB ने फजीहत होने के बाद पलटा अपना फैसला, चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज दी जानकारी

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top