उद्योग/व्यापार

‘I.N.D.I.A. गठबंधन नहीं छोड़ा तो केजरीवाल को गिरफ्तार कर लेंगे…’, आतिशी ने किया धमकी भरा मैसेज मिलने का दावा

Lok Sabha Elections 2024: आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी (Atishi) ने गुरुवार को दावा किया कि यदि पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर समझौता करती है तो अगले तीन से चार दिन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार कर लिया जायेगा। आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह भी दावा किया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) शनिवार (24 फरवरी) या रविवार (25 फरवरी) को केजरीवाल को नोटिस जारी करने वाला है।

उन्होंने दावा किया कि जब से AAP और कांग्रेस के बीच गठबंधन की चर्चा अंतिम चरण में पहुंचने की खबरें आ रही हैं, बुधवार शाम से ही आम आदमी पार्टी के नेताओं को मैसेज मिल रहे हैं कि यदि AAP ने कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे को लेकर समझौता किया तो केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

दिल्ली की मंत्री ने दावा किया कि मैसेज भेजने वालों ने बताया कि शनिवार या रविवार को मुख्यमंत्री को सीबीआई द्वारा नोटिस जारी किया जाएगा और फिर उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा यह भी बताया गया कि केजरीवाल को जेल से बाहर रखने का एकमात्र तरीका AAP द्वारा विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. को छोड़ना है।

आतिशी ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन को अंतिम रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों दलों के नेता इस संबंध में एक-दो दिन में आधिकारिक रूप से घोषणा कर सकते हैं।

दिल्ली में डील फाइनल

लोकसभा चुनाव के लिए दिल्ली में सीट बंटवारे को लेकर आम आदमी पार्टी एवं कांग्रेस के बीच बातचीत अंतिम चरण में है। दोनों पक्ष जल्द ही अपने गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं। AAP के सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों ने सीटों के समझौते पर सहमति व्यक्त की है। उन्होंने बताया कि AAP दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नयी दिल्ली की सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। जबकि कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

राष्ट्रीय राजधानी की सभी 7 लोकसभा सीटें वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास हैं। AAP के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि गठबंधन पर बातचीत में देरी हो रही है। उन्होंने अगले एक या दो दिनों में ताजा घटनाक्रम का संकेत भी दिया था। लोकसभा चुनाव अप्रैल-मई में हो सकते हैं।

Source link

Most Popular

To Top