उद्योग/व्यापार

Hot Stocks: कुछ हफ्तों में 9% तक रिटर्न दे सकते हैं ये 2 शेयर, एंजल वन ने बताया टारगेट प्राइस

Hot Stocks: सेंसेक्स और निफ्टी ने पिछले हफ्ते नया रिकॉर्ड स्तर छुआ, लेकिन वे इस स्तर को बरकरार नहीं रख पाए। उच्च स्तर से बार-बार गिरावट बताता है, निवेशकों ने लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले सर्तक रुख अपनाया हुआ है और वे मजबूती के साथ निवेश को लेकर फैसला नहीं ले पा रहे हैं। एंजल वन (Angle One) में टेक्निकल एंड डेरिवेटिव रिसर्च के सीनियर एनालिस्ट, ओशो कृ्ष्ण ने निफ्टी को 22,350 से 22,300 के पिछले स्विंग लो पर तत्काल सपोर्ट है। इसके बाद अगला सपोर्ट 22,230 पर रहेगा, जो इसका 50 दिनों का EMA (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) है। वहीं ऊपर की ओर 22,750 से 22,800 का रिकॉर्ड हाई जोन, बुल्स गैंग के लिए एक चुनौती बना हुआ है। इस स्तर को पार करने के बाद इंडेक्स फिर 23,000 के स्तर को छूने की ओर बढ़ेगा।

इसके साथ ही ओशो कृष्ण ने 2 स्टॉक्स भी सुझाए, जो अगले कुछ हफ्तों में 9% तक कमाई करा सकते हैं-

1. फोर्टिस हेल्थकेयर (Fortis Healthcare)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 485 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 430 रुपये पर लगाना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 7 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। फोर्टिस का शेयर एक अच्छे अपट्रेड में है। डेली चार्ट पर इसके शेयर अपने EMA (एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर कारोबार कर रहे है। हाल के दिनों में शेयर ने अच्छी पकड़ हासिल की है, जिससे यह 52-सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

स्टॉक के लगाकार 21-दिनों के EMA से ऊपर बने रहने और ऑलटाइम हाई लेवल पर वीकली क्लोजिंग से एक बुलिश मोमेंटम बना है। टेक्निकल मोर्चे पर, इसका 14-दिनों की अवधि वाला RSI (रिलेटिव स्ट्रेंथ इंडेक्स) में एक बुलिश क्रॉसओवर देखा गया है, जिससे शेयर में तेजी की संभावना बढ़ गई है। इसलिए, हम फोर्टिस को 450-446 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह देते हैं।

Image104052024

2. पीरामल फार्मा (Piramal Pharma)

इस शेयर में खरीदारी की सलाह है। इसके लिए टारगेट प्राइस 165 रुपये है। वहीं स्टॉप लॉस 143 रुपये पर लगाना है। शॉर्ट-टर्म में यह शेयर निवेशकों को 9 फीसदी तक रिटर्न दे सकता है। पिरामल फार्मा के प्राइस वॉल्यूम में पिछले कारोबारी सत्र के दौरान अच्छा उछाल देखा गया और यह 5 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया। शेयर एक मजबूत अपट्रेंड में है, जो दैनिक चार्ट पर अपने सभी प्रमुख EMA से ऊपर कोरोबार कर रहा है। इससे एक तेजी का संकेत मिल रहा है।

टेक्निकल मोर्चे पर, शेयर में वी-आकार की रिकवरी देखी गई है, जिसे वॉल्यूम में उछाल से सपोर्ट मिला है। ऑसिलेटर के मोर्चे पर, इसका 14-दिनों की अवधि वाला RSI और MACD (मूविंग एवरेज कनवर्जेंस डायवर्जेंस) दोनों बुलिश मोमेंटम के जारी रहने का संकेत दे रहे हैं। ऐसे में हम पिरामल फार्मा को 150-148 रुपये के आसपास खरीदने की सलाह देते हैं।

Image204052024

डिस्क्लेमरः Moneycontrol पर एक्सपर्ट्स/ब्रोकरेज फर्म्स की ओर से दिए जाने वाले विचार और निवेश सलाह उनके अपने होते हैं, न कि वेबसाइट और उसके मैनेजमेंट के। Moneycontrol यूजर्स को सलाह देता है कि वह कोई भी निवेश निर्णय लेने के पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें।

यह भी पढ़ें- Kotak Mahindra Bank: JP Morgan ने अपग्रेड की रेटिंग, ब्रोकरेज ने कहा- 34% भाग सकता है स्टॉक

Source link

Most Popular

To Top