उद्योग/व्यापार

Horoscope Today, 26 मई: आज किस राशि पर बरसेगा पैसा और किन राशि वालों का बढ़ सकता है खर्च

Today Horoscope: आज का दिन पैसों के लिहाज से किन राशियों के लिए अच्छा है और किन्हें संभलकर चलना है। अगर आप ये जान लेंगे तो पैसों के नुकसान से बच जाएंगे। चिराग दारुवाला बता रहे हैं कि 26 मई को किन राशियों की कमाई बढ़ने वाली है और किन्हें सचेत होकर खर्च करना है। 26 मई को सुबह 5 बजकर 25 मिनट 01 सेकंड पर सूर्योदय होने वाला है। जबकि सूर्यास्त का समय 7 बजकर 11 मिनट 31 सेकंड है। आज सबसे शुभ घड़ी 11 बजकर 50 मिनट और 43 सेकेंड से लेकर 12 बजकर 45 मिनट 49 सेकेंड तक है।

Aries: 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्मे लोग Aries: 21 मार्च से 19 अप्रैल के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज वित्तीय दृष्टिकोण से आपके लिए बहुत ही सुखद दिन है। आपकी आर्थिक स्थिति आज बहुत मजबूत रहेगी और आपको नए उपलब्धियों का सामना करने का अवसर मिलेगा। आज निवेश के लिए अच्छा समय है और आपको अच्छे लाभ मिलेंगे। शाम तक आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे।

परिवार और मित्र: सामाजिक जीवन से अलगाव की संभावनाएँ हैं। आप सामाजिक गतिविधियों और भौतिक जीवन से संबंधित चीज़ों में कम रुचि लेंगे।

रिश्ते और प्रेम: प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य: अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न करें। बच्चों को लेकर तनाव रहेगा।

करियर और शिक्षा: काम को पूरा करने में आपको मित्रों और भाइयों से मदद मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों को अतिरिक्त आय की संभावना है। अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे।

व्यवसाय: आज आपके बड़े कामों के लिए विश्वास और आशीर्वाद की आवश्यकता होगी। आपके खर्चों में वृद्धि के प्रति सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने खर्चों को नियंत्रित करने के लिए एक निश्चित बजट बनाना चाहिए और समझदारी से खर्च करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी।

वृष राशि (Taurus)

Taurus: 20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मे लोग Taurus होते हैं Taurus: 20 अप्रैल से लेकर 20 मई के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का दिन आपके लिए वित्तीय दृष्टिकोण से औसत रहेगा। आपको अपने व्यवसाय में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता हो सकती है। आपको अपने सहकर्मियों के साथ भी अच्छा समय बिताना चाहिए। आपके कार्यस्थल पर बदलाव की गति बढ़ सकती है। आपको धन प्राप्ति की संभावना है और आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत हो सकती है।

परिवार और मित्र: आप किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मिल सकते हैं। लोगों की मदद करने में हिचकिचाएं नहीं। शुभ कार्यों में जाने की संभावना है।

रिश्ते और प्रेम: आपके जीवनसाथी के साथ छोटे-मोटे तकरार हो सकते हैं, लेकिन दिन के अंत तक सब कुछ ठीक हो जाएगा। प्रेम संबंधों के लिए भी समय अच्छा है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। समय-समय पर आवश्यक जांच कराते रहें।

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य रहेगा। अधिकारियों के साथ बहस से बचें।

व्यवसाय: अपने बड़े निवेश करने से पहले अपने पिता या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लें। आज आपको अपने व्यवसाय में सफलता पाने के लिए धैर्य और मेहनत की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्ध रहें।

Gemini: 21 मई से 21 जून के बीच जन्मे लोग Gemini: 19 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का दिन व्यवसायिक दृष्टिकोण से बहुत अच्छा रहेगा। आपके व्यवसाय में आज बहुत अच्छे परिणाम प्राप्त होने की संभावना है। आपके कार्यस्थल पर तेजी से बदलाव आ सकते हैं, जो आने वाले समय में आपके लिए बहुत फायदेमंद होंगे। साथ ही, आपका पैसा भी आने वाला है जिससे आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

परिवार और मित्र: आप अपने परिवार के साथ कुछ गुणवत्तापूर्ण समय बिता पाएंगे। घर में खुशी का माहौल रहेगा। इस दौरान आप अपने बच्चों और जीवनसाथी के साथ कुछ अच्छे स्थानों की सैर भी कर सकते हैं।

रिश्ते और प्रेम: प्रेम जीवन के लिहाज से यह समय खास होने वाला है। जो अपने किसी सहकर्मी से प्रेम करते हैं, उनके लिए यह समय विशेष रहेगा।

स्वास्थ्य: आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। आपको पेट, आंख और त्वचा के रोगों का सामना करना पड़ सकता है।

करियर और शिक्षा: छात्रों के लिए यह समय प्रगतिशील रहेगा। उन्हें शिक्षा में आश्चर्यजनक प्रगति देखने को मिल सकती है।

व्यवसाय: आज आपके लिए अपने व्यवसाय में नए काम शुरू करने का अच्छा दिन रहेगा और आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए नई ऊर्जा प्राप्त करेंगे। आज आपको अपने पैसे को प्रबंधित करने के लिए भी समय निकालना चाहिए और अपने खर्चों का ध्यान रखना नहीं भूलना चाहिए।

कर्क राशि (Cancer)

Cancer: 22 जून से 22 जुलाई के बीच जन्मे लोग Cancer: 22 जून से 22 जुलाई के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का दिन औसत रहेगा। वित्तीय मामलों में आपको भाग्यशाली माना जा सकता है। शेयर बाजार में काम करने वालों को आज अच्छे लाभ मिलेंगे। अगर किसी ने आपसे उधार लिया है, तो आज आपको वह पैसा वापस मिलने की उम्मीद है।

परिवार और मित्र: सामाजिक रूप से आपको बड़ा सम्मान मिलने के संकेत हैं। मित्रों और कुछ पुराने परिचितों से मिलने का अवसर मिलेगा।

रिश्ते और प्रेम: विवाहित जीवन आनंदमय रहेगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ इस अवधि का पूरा आनंद उठा पाएंगे।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य संबंधी मामलों में सब ठीक रहेगा। आपको केवल अपनी संवेदनशील प्रवृत्तियों और विचारों को नियंत्रित करने की कोशिश करनी चाहिए।

करियर और शिक्षा: आप अपने काम में सफलता का परचम लहरा सकेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं और उच्च शिक्षा में शामिल छात्रों को संतोषजनक परिणाम मिल सकते हैं।

व्यवसाय: आप अपनी विलासिता पर खुलकर खर्च करेंगे। व्यापारियों को आज छोटी यात्रा पर जाने की सलाह दी जा सकती है। आपका कोई पुराना भूमि विवाद आज सुलझ सकता है। आपको वित्तीय चिंताओं से राहत मिलेगी।

Leo : 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे लोग Leo : 23 जुलाई से 22 अगस्त के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का दिन वित्तीय दृष्टिकोण से औसत हो सकता है। आज आपके आय के स्रोतों में वृद्धि की संभावना है। संपत्ति से लाभ मिलने की संभावना है। आज आपके लिए किसी बड़े परियोजना की शुरुआत करने का अच्छा समय है।

परिवार और मित्र: परिवार या संपत्ति से जुड़े कुछ लोगों के साथ असहमति हो सकती है।

रिश्ते और प्रेम: विवाहेतर संबंधों से बचने की कोशिश करें। अपनी छवि को लेकर सावधान रहें।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। एक पुरानी बीमारी खत्म हो सकती है, लेकिन एक नई बीमारी शुरू हो सकती है।

करियर और शिक्षा: छात्रों को वरिष्ठों से मदद मिल सकती है। बेकार की गतिविधियों में समय बर्बाद हो सकता है।

व्यवसाय: भाग्य आपके साथ रहेगा और आपके व्यवसाय में अच्छी वृद्धि की संभावना है। इसलिए, आपको अपने व्यापारिक योजनाओं को सावधानीपूर्वक लागू करना चाहिए और जरूरतमंदों की मदद करने में तत्पर रहना चाहिए। आज आपकी वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए शुभ दिन हो सकता है।

 कन्या (Virgo)

Virgo : 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे लोग Virgo : 23 अगस्त से 22 सितंबर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का राशिफल आपके लिए वित्तीय समृद्धि लाएगा। आप आज अपने सभी कार्यों में सफल होंगे। शेयर बाजार में काम करने वालों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आपके व्यवसाय में अच्छी आय होगी और समाज में आपकी स्थिति में वृद्धि होगी। आप अपनी कमाई को सही जगह पर निवेश करेंगे और यह निवेश आपको अच्छे लाभ देगा।

परिवार और मित्र: घरेलू स्तर पर यह समय आपको थोड़ी परेशानी दे सकता है। मां का खराब स्वास्थ्य आपकी चिंताओं को बढ़ा सकता है। आप अपने घर को बदल सकते हैं। दोस्तों से आपको लगातार प्यार और समर्थन मिलता रहेगा।

रिश्ते और प्रेम: वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। आप दोनों के बीच आपसी स्नेह और सहयोग में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन सुखद रहने की संभावना है।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप काफी सक्रिय महसूस करेंगे। जो लोग पहले से बीमार हैं, उनकी सेहत में सुधार की उम्मीद है।

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोग काम के कारण बार-बार यात्रा कर सकते हैं। छात्रों को शिक्षा में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।

व्यवसाय: आपको अपनी नौकरी में अच्छी वृद्धि मिल सकती है और आप पैसे बचाने में भी सफल होंगे। लेकिन अपने पैसे को समझदारी से निवेश करें, अन्यथा आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित हो सकती है। आज आपको अपने खर्चों पर बहुत सावधानी से नियंत्रण रखना होगा।

Libra: 22 सितंबर से 23 अक्टबूर के बीच जन्मे लोग Libra: 22 सितंबर से 23 अक्टबूर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का राशिफल आपको वित्तीय समृद्धि के संदेश लेकर आएगा। आप आज अपने सभी काम में सफल होंगे और आपकी आय भी बढ़ेगी। शेयर बाजार में आज आपके लिए अच्छा दिन साबित हो सकता है। आपके व्यवसाय में अच्छी आय होगी और समाज में आपकी स्थिति भी बढ़ेगी। आप आज कमाई की हुई धन को सही जगह पर निवेश करेंगे और यह निवेश आपको लाभ भी प्रदान करेगा।

परिवार और मित्र: घर पर कुछ धार्मिक या शुभ कार्य होने की संभावना है। आपके रिश्तेदारों और दोस्तों में सम्मान और आदर की बढ़ती संभावनाएं हैं।

रिश्ते और प्रेम: आपका पति आपके प्रति अत्यधिक स्नेह और प्रेम दिखाएगा। प्रेम संबंधों में मिठास बनी रहेगी।

स्वास्थ्य: आप पूरी तरह से अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगे। आपका मन उत्साही रहेगा और आध्यात्मिक विकास में भी वृद्धि हो सकती है।

करियर और शिक्षा: आपको नौकरी में पदोन्नति या कुछ बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी।

व्यवसाय: आपको अपनी नौकरी में अच्छी वृद्धि मिल सकती है और आप पैसे बचाने में भी सफल होंगे। लेकिन अपने पैसे को समझदारी से निवेश करें, अन्यथा आपकी वित्तीय स्थिति प्रभावित हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio)

Scorpio: 24 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग Scorpio: 24 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आपका वित्तीय राशिफल आज औसत रहेगा। आपको किसी बड़े वित्तीय लाभ की उम्मीद नहीं करनी चाहिए। आपको अपने व्यापार में सावधान रहना चाहिए। आपके सभी योजनाएँ आगे बढ़ेंगी, लेकिन आपको उन्हें अच्छे से प्रबंधित करना होगा। आपको अपने व्यापार में अपने साथी का सहयोग लेना चाहिए। अपनी वित्तीय स्थिति को मजबूत करने के लिए, आपको अपने पिता या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए।

परिवार और मित्र: घर पर कुछ धार्मिक या शुभ कार्य होने की संभावना है। आपके रिश्तेदारों और दोस्तों में सम्मान और आदर की बढ़ती संभावनाएं हैं।

रिश्ते और प्रेम: आपका पति आपके प्रति अत्यधिक स्नेह और प्रेम दिखाएगा। प्रेम संबंधों में मिठास बनी रहेगी।

स्वास्थ्य: आप पूरी तरह से अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठाएंगे। आपका मन उत्साही रहेगा और आध्यात्मिक विकास में भी वृद्धि हो सकती है।

करियर और शिक्षा: आपको नौकरी में पदोन्नति या कुछ बड़ी उपलब्धि मिल सकती है। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलेगी।

व्यवसाय: आपके कार्यस्थल पर भी परिवर्तन हो सकता है जो आपको आगे बढ़ने में मदद करेगा। आपको अपने निवेशों के बारे में भी सावधान रहना चाहिए। बड़े निवेश करने से पहले आपको अपने पिता या किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेनी चाहिए। आज आपको धन की फूहड़त मिलेगी और आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी।

Sagittarius: 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे लोग Sagittarius: 21 नवंबर से 21 दिसंबर के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज का राशिफल वित्तीय दृष्टि से आपके लिए औसत रहेगा। आपको आज अपनी वित्तीय योजनाओं को कार्यान्वित करने का मौका मिलेगा। आपको आज अच्छी राशि कमाने का अवसर मिलेगा। आज आपके लिए बिक्री और विपणन के क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ लाभकारी व्यापारिक बैठकों का समय हो सकता है। आप अपनी कंपनी को करोड़ों के लाभ प्रदान कर सकते हैं।

परिवार और मित्र: मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। पूर्वजीय संपत्ति से संबंधित किसी विवाद से आपकी चिंताएँ बढ़ सकती हैं। आपके दोस्तों की संख्या में बढ़ोत्तरी के स्पष्ट संकेत हैं।

रिश्ते और प्रेम: विवाहित जीवन के लिए यह समय अच्छा लग रहा है। आपके संबंधों में खुशी की संभावनाएं हैं। प्रेम जीवन अच्छी तरह से बितेगा।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में लापरवाही न करें, अन्यथा सुस्ती के साथ-साथ मोटापा भी बढ़ सकता है।

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों के काम अच्छे से चलेंगे। वित्तीय मुद्दों के लिए यह समय सर्वोत्तम साबित हो सकता है। आपको धन की कमी महसूस नहीं होगी।

व्यवसाय: आज आपके लिए एक अच्छा दिन हो सकता है क्योंकि आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए विस्तार की योजनाएँ बना सकते हैं। आज आपको एक अच्छा निवेश का मौका मिलेगा। एक वित्तीय विशेषज्ञ की सहायता से, आप भविष्य के लिए एक उत्कृष्ट वित्तीय रणनीति का निर्धारण कर सकते हैं।

Capricorn: 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्मे लोग Capricorn: 21 दिसंबर से 19 जनवरी के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज आपके लिए वित्तीय दृष्टि से एक बहुत ही शुभ दिन होगा। आपको आज अपने वित्तीय क्षेत्र में काफी प्रगति मिलेगी। शेयर बाजार में काम करने वाले लोगों को आज अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा। अगर किसी ने आपसे उधार लिया है तो आप आज उस धन को वापस पा सकते हैं। आप अपनी सुविधाओं पर आज खुले दिल से खर्च कर सकते हैं।

परिवार और मित्र: परिवार के साथ या संपत्ति से जुड़े कुछ लोगों के साथ विवाद की संभावना है।

रिश्ते और प्रेम: अत्याधिक विवाहित जीवन से बचें। अपने छवि के बारे में सावधान रहें।

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य के मामले में उपरोक्त-नीचे की स्थितियाँ हो सकती हैं। पुरानी बीमारी समाप्त होने पर, नई शुरुआत हो सकती है।

करियर और शिक्षा: छात्रों को अपने अध्ययन में अधिक परिश्रम करना होगा क्योंकि उन्हें उनकी मेहनत का थोड़ा बदला मिलेगा।

व्यवसाय: अगर आपने किसी से पैसे उधार लिए हैं तो आज उन पैसों को वापस पाने का भी अच्छा दिन है। आप अपने विलासिता पर खुले दिल से खर्च कर सकेंगे और अपने जीवन को और अधिक सुखद बना सकेंगे। व्यवसायी आज एक छोटे सफर पर जाने का मौका प्राप्त कर सकते हैं, जो उनके व्यापार को और बढ़ा सकता है।

Aquarius: 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग Aquarius: 20 जनवरी से 18 फरवरी के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज एक बहुत ही शुभ दिन होने वाला है, जिससे कि कुंभ राशि के लोगों को वित्तीय दृष्टि से बहुत अच्छे लाभ मिलेंगे। जो शेयर बाजार में काम कर रहे हैं, उन्हें आज अपनी निवेशों से अच्छा लाभ कमाने का एक अच्छा मौका मिलेगा। आप आज अपने पैसे से दोस्तों और परिवार की मदद करने का भी एक मौका पा सकते हैं।

परिवार और मित्र: किसी की भी आलोचना न करें और उनके साथ किसी भी प्रकार का राजनीति न करें क्योंकि ऐसा करने से आपके संबंध प्रभावित हो सकते हैं।

रिश्ते और प्रेम: कई बार प्यार के जीवन में घर में तनाव हो सकता है। सतर्कता की आवश्यकता है।

स्वास्थ्य: आपका स्वास्थ्य पूरी तरह से अच्छा होगा। आप अपनी फिटनेस में अधिक रुचि दिखाएंगे।

करियर और शिक्षा: छात्रों को अपने अध्ययन में अधिक मेहनत करनी होगी क्योंकि उन्हें अपने मेहनत का थोड़ा बदला मिलेगा।

व्यवसाय: अगर आपने किसी से पैसे उधार लिए हैं तो आज उन पैसों को वापस पाने का भी एक अच्छा दिन है। आप अपनी विलासिता पर खुले दिल से खर्च कर सकेंगे और अपने जीवन को और अधिक सुखद बना सकेंगे। व्यवसायी आज एक छोटे सफर पर जाने का मौका प्राप्त कर सकते हैं, जो उनके व्यापार को और भी विस्तृत कर सकता है।

Pisces: 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्मे लोग Pisces: 19 फरवरी से 20 मार्च के बीच जन्मे लोग

वित्तीय: गणेश कहते हैं कि आज के राशिफल के लिए आपके लिए वित्तीय दृष्टि से सामान्य साबित होगा। आप अपनी आय और व्यय को ध्यान में रखकर आज अपने बजट को संतुलित रख पाएंगे। नई निवेशों करने से पहले ध्यान से सोचें। आज आपको विलासिता से जुड़ी चीजों पर पैसे खर्च करने का मौका मिल सकता है। लेकिन इसमें अत्यधिक उत्साह न दिखाएं।

परिवार और मित्र: आपको सामाजिक रूप से कुछ महत्वपूर्ण सम्मान प्राप्त होने के संकेत हैं। दोस्तों और कुछ पुराने परिचितों से मिलना संभव होगा।

रिश्ते और प्रेम: आपकी प्रेम और संबंधों में खुशी की अपेक्षा है और आपका संबंध मजबूत होगा। सभी चिंताओं को छोड़कर, आप खुशी के इस क्षण को महसूस करेंगे।

स्वास्थ्य: जो लोग अपरिवर्तनीय बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सतर्कता बरतनी चाहिए।

करियर और शिक्षा: नौकरी करने वाले लोगों को उनकी मेहनत के परिणाम के रूप में पदोन्नति और प्रगति मिल सकती है। भाई-बहनों और दोस्तों का समर्थन आपको कार्यस्थल में लाभ प्रदान कर सकता है।

व्यवसाय: पैसे की कोई कमी नहीं होगी, लेकिन आपको अपने व्यय को कम करने की आवश्यकता हो सकती है। अचानक बढ़ते व्ययों के बारे में चिंतित होने की बजाय, अपनी बचत को बढ़ाने का प्रयास करें।

Source link

Most Popular

To Top