उद्योग/व्यापार

Gainers and Losers: ऐसे 10 स्टॉक्स जिसमें आज 20 मार्च को दिखी सबसे ज्यादा बढ़त या गिरावट

Gainers and Losers: सेंसेक्स और निफ्टी ने 20 मार्च को उतार-चढ़ाव भरे सत्र में नुकसान को मिटाते हुए बढ़त के साथ बंद हुए। सेंसेक्स 89.64 अंक या 0.12 प्रतिशत बढ़कर 72,101.69 पर बंद हुआ। निफ्टी 21.60 अंक या 0.1 प्रतिशत बढ़कर 21,839.10 पर बंद हुआ। आज बाजार में लगभग 1,564 शेयरों में तेजी आई। जबकि 2,071 शेयरों में गिरावट आई। वहीं 111 शेयर ऐसे रहे जिनमें कोई बदलाव नहीं हुआ।। बैंक निफ्टी के 12 में से 7 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। निफ्टी के 50 में से 28 शेयरों में खरीदारी नजर आई। सेंसेक्स के 30 में से 20 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली। यहां पर ऐसे स्टॉक्स दिये गये हैं जिनमें आज सबसे ज्यादा बढ़त या गिरावट देखने को मिली।

ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस द्वारा कंपनी के नए लॉन्च और समकक्ष कंपनियों के कमजोर प्रदर्शन का हवाला देते हुए इसकी रेटिंग को 35 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ “खरीदें” में अपग्रेड किया गया। इसके बाद आयशर मोटर्स के शेयरों में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

कंपनी को नेज़ल स्प्रे के लिए US Food & Drug Administration (USFDA) की मंजूरी मिलने के बाद अरबिंदो फार्मा के स्टॉक में 2.7 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

सेबी पोर्टफोलियो कॉन्सेंट्रेशन नियमों के साथ फर्म के नॉन कॉम्पिलियांस के कारण एनएसई द्वारा कई प्रमुख सूचकांकों में शामिल किए जाने की प्रक्रिया को रद्द करने के बाद इरेडा के शेयरों में 2.6 प्रतिशत की गिरावट आई।

वाटर पंप कंपनी द्वारा 200 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशन प्लेसमेंट (QIP) लॉन्च करने के बाद शक्ति पंप्स का स्टॉक लगभग 4 प्रतिशत गिर गया। इश्यू के लिए न्यूनतम मूल्य 1,272.09 रुपये तय किया गया है। ये मूल्य पिछले दिन के क्लोजिंग मूल्य से 5 प्रतिशत कम है।

मारुति सुजुकी के शेयरों में मजबूत वॉल्यूम के साथ 2.83 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। सत्र में स्टॉक 12,000 रुपये के स्तर को पार कर गया। 5 लाख के मासिक औसत की तुलना में ग्यारह लाख शेयरों में कारोबार हुआ। सीएलएसए ने हाल ही में कहा था कि मारुति सीएनजी पीवी सेगमेंट में 72 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अपना शीर्ष स्थान बनाए रखेगी।

बाजार में लगातार चौथे दिन बिकवाली, फिर भी इन 4 स्टॉक्स में दिग्गजों ने दी ट्रेडिंग की सलाह, होगी तगड़ी कमाई

साइएंट स्टॉक में 1.77 प्रतिशत की वृद्धि हुई। ब्रोकरेज कंपनी जेपी मॉर्गन द्वारा ‘ओवरवेट’ कॉल के साथ कवरेज शुरू किया गया। स्टॉक के लिए 31 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ टारगेट 2,600 रुपये तय करने के बाद शेयरों में तेजी नजर आई।

जेफरीज़ द्वारा 640 रुपये प्रति शेयर के लक्ष्य मूल्य के साथ स्टॉक पर “बाय” रेटिंग जारी करने के बाद सिरमा एसजीएस टेक्नोलॉजी के शेयरों में 1.62 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

20 मार्च को मजबूत वॉल्यूम के साथ टाटा केमिकल्स का स्टॉक 7.93 प्रतिशत गिर गया। आज 57 लाख के मासिक औसत की तुलना में लगभग 93 लाख शेयरों में कारोबार हुआ।

मजबूत वॉल्यूम के साथ इंडस टावर्स के शेयरों में 4.24 प्रतिशत की तेजी आई। दिन के दौरान लगभग 3 करोड़ शेयरों का कारोबार हुआ। जबकि मासिक दैनिक कारोबार का औसत 2 करोड़ रहा है।

सत्र में मजबूत ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ लॉरस लैब्स का स्टॉक 1.98 प्रतिशत गिर गया। मासिक औसत 18 लाख की तुलना में आज 24 लाख शेयरों में कारोबार हुआ

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।)

Source link

Most Popular

To Top