उद्योग/व्यापार

Farmley ने BC Jindal Group और अन्य से जुटाए 56 करोड़ रुपये, जानिए डिटेल

स्नैकिंग ब्रांड Farmley ने BC Jindal Group के नेतृत्व में एक फंडिंग राउंड में 6.7 मिलियन डॉलर यानी करीब 56 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने आज 17 दिसंबर को यह जानकारी दी। मौजूदा निवेशक डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स, Omnivore और अल्केमी पार्टनर्स ने भी फंडिंग राउंड में हिस्सा लिया। Farmley के को-फाउंडर आकाश शर्मा ने बताया कि कंपनी ने 56 करोड़ रुपये जुटाए हैं जिसका इस्तेमाल इनोवेशन, डिस्ट्रीब्यूशन चैनल के विस्तार और ब्रांड बिल्डिंग से जुड़े प्रयासों में किया जाएगा।

कंपनी के को-फाउंडर का बयान

शर्मा ने आगे कहा, “ये फंड हमारे प्रोडक्ट इनोवेशन के प्रयासों को बढ़ावा देने, डिस्ट्रीब्यूशन चैनलों को डायवर्सिफाई करने और ब्रांड बिल्डिंग के प्रयासों को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। हम कंज्यूमर फर्स्ट सिद्धांतों पर काम करके लोगों के स्नैकिंग एक्सपीरियंस को और अधिक पौष्टिक बनाना चाहेंगे।”

उन्होंने कहा कि कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2023 में करीब 150 करोड़ रुपये का रेवेन्यू दर्ज किया और अब 300 करोड़ रुपये के एनुअल रिकरिंग रेवेन्यू को छू लिया है। ब्रांड ने हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम के कोच और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। शर्मा ने कहा कि पिछले दो सालों में Farmley में 400 फीसदी से अधिक की ग्रोथ हुई है।

कंपनी के पास 100 से अधिक प्रोडक्ट्स

Farmley के पास 100 से अधिक प्रोडक्ट्स हैं, जिनमें रोजमर्रा की जरूरी ड्राई-फ्रूट सामग्री, ट्रेल मिक्स, ड्राई फ्रूट्स से प्राप्त प्राकृतिक डेजर्ट रेंज और मखाने के आटे से बने एक्सट्रूडेड मंचीज़ शामिल हैं। बीसी जिंदल ग्रुप के एक प्रतिनिधि ने कहा कि Farmley हेल्दी स्नैकिंग सेगमेंट के विकास के माध्यम से हेल्थ और वेलनेस पर फोकस के साथ भारत की स्नैकिंग हैबिट को री-इमैजिन कर रहा है।

प्रतिनिधि ने कहा, “हमारा मानना है कि महामारी के बाद की दुनिया में हेल्दी स्नैकिंग के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। Farmley अपने इनोवेटिव प्रोडक्ट पोजिशनिंग और गो-टू-मार्केट स्ट्रेटेजी के माध्यम से भारत की लीडिंग हेल्दी स्नैकिंग और ड्राई फ्रूट कंपनी के रूप में उभरेगी।”

Source link

Most Popular

To Top