बड़ी खबर

EVM में छेड़छाड़ के लिए मांगे थे 2.5 करोड़ रुपये, पुलिस ने सेना के जवान को किया अरेस्ट

Lok Sabha Elections 2024, Lok Sabha Elections, PM Elections 2024- India TV Hindi

Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL
पुलिस ने आरोपी जवान को गिरफ्तार कर लिया है।

छत्रपति संभाजीनगर: महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर शहर में पुलिस ने EVM में छेड़छाड़ करने के लिए शिवसेना (UBT) नेता अंबादास दानवे से 2.5 करोड़ रुपये मांगने के आरोप में सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य विधान परिषद में विपक्ष के नेता दानवे ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज करायी थी कि आरोपी मारुती धाकने ने एक चिप के जरिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन में छेड़छाड़ करने का दावा करके उनसे कथित तौर पर पैसे मांगे थे।

‘बातचीत के बाद 1.5 करोड़ रुपये में सौदा तय हुआ’

दानवे ने अपनी शिकायत में कहा कि आरोपी ने दावा किया था कि इस चिप से किसी खास उम्मीदवार को अधिक वोट पाने में मदद मिल सकती है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपना कर्ज चुकाने के लिए यह दावा किया। उसने बताया कि वह EVM के बारे में कुछ नहीं जानता है। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार शाम करीब 4 बजे आरोपी ने यहां एक बस स्टैंड के पास एक होटल में शिवसेना (UBT) के नेता अंबादास के छोटे भाई राजेंद्र दानवे से मुलाकात की। अधिकारी ने बताया कि जवान ने उनसे 2.5 करोड़ रुपये मांगे और बातचीत के बाद 1.5 करोड़ रुपये में सौदा तय हुआ।

‘EVM  के बारे में कुछ नहीं जानता आरोपी’

अंबादास दानवे द्वारा उपलब्ध कराई गई सूचना के आधार पर सादे कपड़ों में पुलिस की एक टीम को भेजा गया और आरोपी को राजेंद्र दानवे से एक लाख रुपये लेते वक्त रंगे हाथ पकड़ लिया गया। पुलिस आयुक्त मनोज लोहिया ने बताया, ‘आरोपी पर काफी कर्ज है। उसने अपना कर्ज उतारने के लिए यह चाल चली। वह EVM  के बारे में कुछ नहीं जानता। हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और क्रांति चौक पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया है।’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ IPC की धारा 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार, आरोपी महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में पाथर्डी का रहने वाला है और वह जम्मू कश्मीर के उधमपुर में तैनात था। (भाषा)

Source link

Most Popular

To Top