खेल

ENG vs SCOT: बल्लेबाज मचाएंगे तबाही या गेंदबाजी में दिखेगी धार, जानें बारबाडोस की पिच पर किसका राज?

ENG vs SCOT - India TV Hindi

Image Source : GETTY
बारबाडोस की पिच पर किसका राज?

ENG vs SCOT T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का छठा मैच इंग्लैंड और स्कॉटलैंड की टीमों के बीच खेला जाएगा। इस एडिशन में इन दोनों टीमों का ये पहला मुकाबला होगा। दोनों टीमें बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। ये दोनों टीमें नामीबिया, ओमान और ऑस्ट्रेलिया के साथ ग्रुप-बी में शामिल हैं और इंग्लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियंस भी है। ऐसे में वह इस बार अपने खिताब को बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी। ये मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे शुरू होगा।

बारबाडोस की पिच पर किसका राज?

केंसिंग्टन ओवल की पिच अपनी गति के लिए जानी जाती है। यहां तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है। ऐसे में बल्लेबाजी के लिए यह बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है। यहां पर स्पिनर्स को भी मदद मिलती है। बता दें इस वर्ल्ड कप में यहां अभी तक एक मैच खेला गया है। ये मैच नामीबिया और ओमान के बीच हुआ था जो काफी लो स्कोरिंग रहा था। दोनों ही टीम 109-109 रन ही बना सकी थीं और तेज गेंदबाजों ने इस मैच में 16 में से 11 विकेट हासिल किए थे। 

क्या टॉस से मैच के नतीजे पर पड़ेगा असर?

बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करना एक अच्छा विकल्प है, क्योंकि 25 मैचों में से 16 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को जीत मिली है और केवल सात बार ही टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल कर पाई हैं। ऐसे में इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच में टॉस का रोल काफी ज्यादा रहने वाला है। 

दोनों टीमों का स्क्वॉड-

इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जोनाथन बेयरस्टो, हैरी ब्रूक, सैम कुरेन, बेन डकेट, टॉम हार्टले, विल जैक्स, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, आदिल राशिद, फिल सॉल्ट, रीस टॉपले, मार्क वुड।

स्कॉटलैंड: रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, जैक जार्विस, माइकल जोन्स, माइकल लीस्क, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, साफ्यान शरीफ, क्रिस सोल, चार्ली टियर, मार्क वाट और ब्रैड व्हील। 

ये भी पढ़ें

आयरलैंड के खिलाफ मैच के लिए गावस्कर ने बताई अपनी Playing 11, इस प्लेयर को चुना रोहित का ओपनिंग पार्टनर

AFG vs UGA: फजलहक फारूकी ने की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, 4 ओवर में इतने विकेट लेकर रचा इतिहास

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top