उद्योग/व्यापार

Endurance Tech के बोर्ड ने कैपिसिटी बढ़ाने के प्रस्ताव को दी मंजूरी, 37 करोड़ खर्च करेगी कंपनी

Endurance Technologies : ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स बनाने वाली कंपनी एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज (Endurance Technologies) के बोर्ड ने कैपिसिटी बढ़ाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके तहत, एल्यूमीनियम डाई कास्टिंग और ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स की मशीनिंग में कंपनी की क्षमता बढ़ाई जाएगी। कंपनी ने आज 27 जनवरी को एक एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में 0.63 फीसदी की गिरावट आई है और यह स्टॉक 1976.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ है।

क्या है Endurance Tech का प्लान

इस प्रस्ताव के तहत वालुज, औरंगाबाद में कंपनी की मौजूदा यूनिट्स में कैपिसिटी बढ़ाने की योजना है। कंपनी इस क्षमता विस्तार के लिए 37 करोड़ रुपये खर्च करेगी। एंड्योरेंस टेक अपने मुनाफे का इस्तेमाल कंपनी के ग्रोथ के लिए करना चाहती है। इस कैपिसिटी एक्सपेंशन से मुख्य रूप से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की जरूरतें पूरी होंगी। कंपनी ने इस क्षमता विस्तार के लिए OEM कस्टमर्स की बढ़ती मांग का हवाला दिया।

कितनी बढ़ जाएगी Endurance Tech की क्षमता

कंपनी के अनुसार, आज तक यूनिट्स की मौजूदा क्षमता 10000 सेट प्रति माह है, जिसका इस्तेमाल वर्तमान में 98 फीसदी है। एंड्योरेंस की योजना हर महीने अतिरिक्त 30,000 सेट की क्षमता जोड़ने की है। इसमें कहा गया है कि यह क्षमता विस्तार मई 2024 तक पूरा होने की संभावना है।

Endurance Tech के बारे में

Endurance Tech की शुरुआत 1985 में दिवंगत राहुल बजाज के भतीजे अनुरंग जैन ने बजाज ऑटो को एल्यूमीनियम कास्टिंग की सप्लाई करने के लिए की थी। करीब ₹28,000 करोड़ के मार्केट कैप के साथ एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज भारत में टू-व्हीलर और थ्री-व्हीलर के लिए पार्ट्स और यूरोप में कार पार्ट्स सप्लाई करती है। प्रमोटरों के पास वर्तमान में एंड्योरेंस टेक्नोलॉजीज में 75% हिस्सेदारी है।

कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

पिछले एक महीने में Endurance Tech के शेयरों में 11 फीसदी की तेजी आई है। पिछले 6 महीने में इसने 21 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में यह स्टॉक 35 फीसदी उछला है। वहीं, पिछले करीब 4 सालों में स्टॉक ने 235 फीसदी का मुनाफा कराया है।

Source link

Most Popular

To Top