राजनीति

Elon Musk पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात, निवेश की योजना का कर सकते हैं खुलासा

Elon Musk

Creative Common

द हिंदू बिजनेस लाइन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेस्ला भारत में अपना परिचालन स्थापित करने के लिए एक स्थानीय भागीदार की तलाश कर सकती है। आउटलेट ने जानकार लोगों का हवाला देते हुए बताया कि कंपनी भारत में विनिर्माण सुविधा के निर्माण के लिए संभावित संयुक्त उद्यम के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बातचीत कर रही है।

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क इस महीने पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने भारत आएंगे। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने जानकार लोगों के हवाले से बताया कि उनसे देश में निवेश योजनाओं और एक नई फैक्ट्री खोलने से संबंधित घोषणा करने की भी उम्मीद है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अरबपति अप्रैल के आखिरी हफ्ते में नई दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे। दो अज्ञात सूत्रों ने रॉयटर्स को बताया कि एलोन मस्क अपनी भारत की योजनाओं के बारे में अलग से घोषणा करेंगे। पहले यह बताया गया था कि टेस्ला के अधिकारियों के इस महीने भारत का दौरा करने और एक विनिर्माण संयंत्र के लिए जगह देखने की उम्मीद है, जो लगभग 2 बिलियन डॉलर का बड़ा निवेश होगा।

द हिंदू बिजनेस लाइन की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेस्ला भारत में अपना परिचालन स्थापित करने के लिए एक स्थानीय भागीदार की तलाश कर सकती है। आउटलेट ने जानकार लोगों का हवाला देते हुए बताया कि कंपनी भारत में विनिर्माण सुविधा के निर्माण के लिए संभावित संयुक्त उद्यम के लिए रिलायंस इंडस्ट्रीज के साथ बातचीत कर रही है। बातचीत प्रारंभिक चरण में है और एक महीने से अधिक समय से चल रही है। रिपोर्ट के अनुसार विकास से अवगत एक व्यक्ति ने कहा जबकि दूसरे ने कहा कि आरआईएल की भूमिका अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है, उम्मीद है कि भारतीय समूह हो सकता है भारत में टेस्ला के लिए विनिर्माण सुविधा और संबद्ध पारिस्थितिकी तंत्र स्थापित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं।

टेस्ला ने भारत के लिए क्या योजना बनाई है?

टेस्ला ने भारत में अपनी आगामी योजनाओं के लिए 2 बिलियन डॉलर देने का वादा किया है और संयंत्र स्थापित करने के लिए कई स्थानों पर विचार कर रहा है, लेकिन महाराष्ट्र पसंदीदा स्थान के रूप में उभर सकता है क्योंकि “टेस्ला घरेलू और निर्यात उद्देश्यों के लिए इस सुविधा का उपयोग करने की योजना बना रहा है

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top