उद्योग/व्यापार

EaseMyTrip ने मालदीव की बुकिंग फिर से शुरू की, कांग्रेस के सोशल मीडिया पोस्ट का दिया जवाब

India-Maldives relation: कुछ महीने पहले मालदीव और भारत के बीच काफी तनातनी देखने को मिली थी। जिसके बाद भारत के लोगों ने मालदीव को बायकॉट करना शुरू कर दिया था। इस बीच ट्रैवल सर्विसेज देने वाली कंपनी ईजमाईट्रिप की ओर से मालदीव के लिए बुकिंग लेना भी बंद कर दिया था। हालांकि अब ईजमाईट्रिप के सीईओ निशांत पिट्टी ने मालदीव के लिए हवाई यात्रा के टिकट फिर से बुक करने को लेकर हुए विवाद पर प्रतिक्रिया दी है।

कांग्रेस के सवालों का दिया जवाब

उन्होंने माना कि 16-26 मई के बीच कुछ बुकिंग हुई थीं, लेकिन कंपनी ने तुरंत कार्रवाई करते हुए उन्हें हटा दिया। इससे पहले केरल कांग्रेस ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर ईजमाईट्रिप से सवाल पूछे थे, जिस पर यह प्रतिक्रिया आई। दरअसल, कंपनी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन करते हुए अपने प्लेटफॉर्म से मालदीव को हटाने की घोषणा की थी।

पिट्टी ने इस बात पर जोर दिया कि ईजमाईट्रिप का राष्ट्रवादी नजरिया कभी नहीं बदलेगा। उन्होंने एक्स पर केरल कांग्रेस के पोस्ट का जवाब दिया। पिट्टी ने दावा किया कि अन्य चीनी स्वामित्व वाले यात्रा पोर्टल बिना किसी रुकावट के मालदीव का प्रचार कर रहे हैं, सिर्फ ईजमाईट्रिप पर ही ध्यान क्यों दिया जा रहा है।

राष्ट्रवादी नजरिया

उन्होंने कहा, ”हम पिछले 16 सालों से बिना किसी विदेशी निवेश के सेवा कर रहे हैं। हां, आप सही कह रहे हैं, कुछ भी स्थायी नहीं है। पैसा आता-जाता रहेगा। लेकिन हमारा राष्ट्रवादी नजरिया कभी नहीं बदलेगा।”

ये भी पढ़ें- Raveena Tandon Attacked: रवीना टंडन के साथ मारपीट मामले में क्या है सच्चाई? एक्ट्रेस की कार और 3 महिलाओं का CCTV वीडियो जारी

कैसे करें मालदीव की बुकिंग?

कंपनी ने जनवरी में मालदीव के लिए बुकिंग रोक दी थी, जब मालदीव के तीन मंत्रियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लक्षद्वीप यात्रा के बाद उनके बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी। पीएम मोदी ने तब लक्षद्वीप को प्रमोट करते हुए लोगों से अपील की थी कि लोग भारत में मौजूद जगहों को तवज्जो देते हुए यहां भी अपने वैकेशन के लिए आ सकते हैं। इससे देश में ही लोगों की घरेलू यात्रा में इजाफा होगा, साथ ही देश के टूरिस्ट प्लेस को भी बढ़ावा मिलेगा।

Source link

Most Popular

To Top