उद्योग/व्यापार

Earthquake in China: चीन में भूकंप से अब तक 149 लोगों की मौत, एक हफ्ते बाद भी 2 लोग लापता

Earthquake in China: चीन में भूकंप से मरने वालों का आंकड़ा 149 हो गया है। अभी दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। बता दें कि चीन के उत्तर पूर्वी हिस्से में बीती 18 दिसंबर को 6.2 तीव्रता का भूकंप आया था। यह इस क्षेत्र में पिछले 9 सालों में सबसे तगड़ा भूकंप आया था। जिसमें भारी तबाही हुई। इस भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किलोमीटर नीचे था। जिससे चीन के गानसू प्रांत के जिशीशान काउंटी, मिन्हे काउंटी और पड़ोसी राज्य किनघई में काफी नुकसान हुआ। जानमाल का भी काफी नुकसान हुआ।

किंघई के इमरजेंसी विभाग ने बताया कि किंघई प्रांत में मरने वालों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है, जबकि दो लोग अब भी लापता हैं। विभाग ने कहा कि दो लापता लोगों की तलाश जारी है। गांसू प्रांत में मरने वालों की संख्या 117 है जबकि 781 लोग घायल हुए हैं। किंघई में भूकंप में लगभग 200 लोग घायल हुए थे।

चीनी पीएम ने प्रभावित इलाकों का किया दौरा

चीन के प्रधानमंत्री ली क्विंग ने उत्तर-पश्चिम चीन में भूकंप प्रभावित गांवों का दौरा किया और बचाव और राहत दलों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि भूकंप प्रभावित इलाकों में लोग सर्दियों में सुरक्षित रूप से रहें। आधिकारिक मीडिया की खबरों के मुताबिक, अब तक करीब 500 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि अन्य 282 का उपचार चल रहा है। इनमें से 17 की हालत नाजुक बनी हुई है और 69 अन्य की स्थिति गंभीर बताई गई है। ऐसे में मृतकों का आंकड़ा अभी और बढ़ सकता है।

Nigeria Attack: नाइजीरिया में 2 समुदायों के बीच बड़ा हमला, 16 लोगों की मौत, कई घायल

चीन में कड़ाके की ठंड

चीन में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ऐसे में सरकार भूकंप प्रभावितों को बड़े पैमाने पर राहत सामग्री बांट रही है। जिनमें गर्म बिस्तर और कपड़े भी शामिल हैं। इससे पहले साल 2014 में चीन के युन्नान प्रांत में भूकंप आया था, जिसमें 617 लोगों की मौत हुई थी।

Source link

Most Popular

To Top