उद्योग/व्यापार

Dividend Stocks : हर शेयर पर 5 रुपये का डिविडेंड देगी यह कंपनी, रिकॉर्ड डेट तय

Ksolves India Dividend : अगर आप डिविडेंड के जरिए एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। Ksolves India अपने शेयरधारकों को हर शेयर पर 5 रुपये का डिविडेंड देने जा रही है। कंपनी ने शेयर बाजार को सूचित किया कि उसके बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने प्रत्येक स्टॉक पर 50 फीसदी डिविडेंड की घोषणा की है। बीते शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1.58 फीसदी की बढ़त के साथ 1,180.05 रुपये के भाव पर बंद हुए हैं। इस तेजी के साथ कंपनी का मार्केट कैप बढ़कर 1,399.07 करोड़ रुपये हो गया है। स्टॉक का 52-वीक हाई 1,467.65 रुपये और 52-वीक लो 400.95 रुपये है।

Ksolves India Dividend : कब है रिकॉर्ड डेट

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक Ksolves India 10 रुपये फेस वैल्यू वाले प्रत्येक स्टॉक पर 50 फीसदी डिविडेंड का भुगतान करेगी। कंपनी के बोर्ड ने अपनी बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 के लिए अपनी पूरी तरह से भुगतान की गई इक्विटी पर 5 रुपये प्रति शेयर के तीसरे अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की। इस डिविडेंड के लिए शेयरधारकों की पात्रता तय करने के लिए रिकॉर्ड डेट की घोषणा भी कर दी गई है। इसके लिए रिकॉर्ड डेट 21 मार्च 2024 है।

Ksolves India : कैसा रहा है शेयरों का प्रदर्शन

Ksolves India के शेयरों ने पिछले एक महीने में 3.30 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। पिछले 6 महीने में इस स्टॉक ने 12 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयरों में 12 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। पिछले एक साल में इसके निवेशकों को 164 फीसदी का जबरदस्त मुनाफा हुआ है।

क्या होता है डिविडेंड

डिविडेंड स्टॉक्स में निवेश करने का फायदा यह है कि इसमें आप शेयरों में तेजी से होने वाले रिटर्न के अलावा भी अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं। आमतौर पर लिस्टेड कंपनियां बेहतर तिमाही नतीजों के बाद अपने शेयरहोल्डर्स को इनाम के रूप में डिविडेंड जारी करती हैं। इसका भुगतान आमतौर पर कैश में किया जाता है।24

Source link

Most Popular

To Top