खेल

devdutt padikkal has joined indian camp in rajkot for the 3rd test against england | 4 मैचों में 3 शतक लगाकर टीम इंडिया के कैंप में पहुंचा ये ​बल्लेबाज, विरोधियों में खलबली

devdutt padikkal rohit sharma- India TV Hindi

Image Source : GETTY
4 मैचों में 3 शतक लगाकर टीम इंडिया के कैंप में पहुंचा ये ​बल्लेबाज, विरोधियों में खलबली

India vs England 3rd Test Rajkot Update : भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला गुरुवार यानी 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाना है। पहले मैच से लेकर अब तक भारतीय टीम में काफी ज्यादा बदलाव देखने के लिए मिले हैं। कई खिलाड़ी चोटिल हैं तो कुछ को आराम दिया गया है। पहले टेस्ट से लेकर अब तक टीम के कई खिलाड़ी इधर से उधर हुए हैं। केएल राहुल और श्रेयस अय्यर, जो पहले टेस्ट में खेले थे, वो अब नहीं हैं। इस बीच भारतीय टीम से धाकड़ खिलाड़ी जुड़ गया है, जिसने पिछले 4 में से 3 में शतकीय पारियां खेली हैं। 

देव​दत्त पडिक्कल पहुंचे टीम इंडिया के कैंप में 

भारतीय टीम में शामिल किए गए देव​दत्त पडिक्कल अभी कुछ ही दिन पहले तक रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे। वहां उन्होंने अपनी टीम कर्नाटक के लिए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया, इसी का इनाम उन्हें मिल रहा है। अचानक से बीसीसीआई ने उन्हें टेस्ट स्क्वाड में शामिल कर लिया और अब वे टीम के साथ हैं। देवदत्त पडिक्कल के नाम का ऐलान तो पहले ही कर दिया गया था, लेकिन वे पहुंच नहीं पाए थे, लेकिन अब मुकाबले से ठीक एक दिन पहले वे अपनी टीम से जुड़ गए हैं और प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। 

रणजी ट्रॉफी खेल रहे थे देवदत्त 

देवदत्त पडिक्कल ने रणजी ट्रॉफी के मुकाबले में अपनी टीम कर्नाटक की ओर से खेलते हुए ​तमिलनाडु के खिलाफ पहली पारी में 151 और दूसरी में 36 रन बनाए हैं। इससे पहले जब इंग्लैंड लायंस और भारत की ए टीम के बीच मैच हुआ तो उसमें उन्होंने पहली पारी में 65 और दूसरी में 21 रन बनाए। इससे पहले उन्होंने इसी इंग्लैंड लायंस के खिलाफ 105 रनों की शानदार पारी खेली थी। वहीं रणजी ट्रॉफी में गोआ के खिलाफ भी उन्होंने 103 रन बनाए थे। इस तरह से देखें तो पिछले चार में से तीन में वे शतक लगा चुके हैं और एक अर्धशतक उनके नाम है। ये सभी प्रथम श्रेणी मैचों में शामिल किए जाते हैं। 

टी20 में भारत के लिए डेब्यू कर चुके हैं देवदत्त 

भारत के लिए टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू कर चुके देवदत्त पडिक्कल को अब तीसरे मुकाबले में टेस्ट डेब्यू का भी मौका मिलेगा या नहीं, ये कहना अभी मुश्किल है, लेकिन वे जिस तरह के टच में हैं और लगातार रन बना रहे हैं, उससे उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल करना कोई नुकसान की बात तो नहीं होगी। इस बीच पहले ही टीम के साथ जुड़े सरफराज खान भी अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। इन दोनों में से एक का तो डेब्यू हो जाएगा, ये पक्का है, लेकिन वे होगा कौन, इसका खुलासा 15 फरवरी को सुबह 9 बजे होगा, जब कप्तान रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करेंगे। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC T20 Rankings : ग्लेन मैक्सवेल ने किया बड़ा धमाका, सूर्यकुमार यादव की बादशाहत बरकरार

ICC Rankings : टेस्ट का नंबर एक बल्लेबाज है ये खिलाड़ी, बेन स्टोक्स को फायदा

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top