उद्योग/व्यापार

Delhivery Q4 results: कंपनी को 69 करोड़ रुपये का नुकसान, रेवेन्यू में 12% की बढ़ोतरी

मार्च 2024 तिमाही में लॉजिस्टिक्स कंपनी डेल्हीवरी (Delhivery) को 68.5 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। हालांकि, इस दौरान कंपनी का नुकसान 57 पर्सेंट कम हो गया। एक साल पहले इसी अवधि में कंपनी को 159 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ था। वित्त वर्ष 2024 की चौथी तिमाही में कंपनी का रेवन्यू 12 पर्सेंट बढ़कर 2,076 करोड़ रुपये रहा, जबकि इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी का रेवेन्यू 1,860 करोड़ रुपये था।

डेल्हीवरी के MD और CEO साहिल बरुआ ने बताया, ‘वित्त वर्ष 2024 हमारे लिए अहम साल रहा है, जहां हमने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया और अपने प्रस्तावित लॉन्ग टर्म इनवेस्टमेंट का बड़ा हिस्सा कंपनी में निवेश किया। इसके अलावा, कई अन्य मोर्चों पर भी हमने बेहतर प्रदर्शन किया।’ दिसंबर तिमाही में डेल्हीवरी का रेवन्यू 2,194 करोड़ रुपये था और इसने आश्चर्यजनक तरीके से 11.7 करोड़ रुपये का प्रॉफिट कमाया था। साल 2021 के बाद कंपनी को पहली बार प्रॉफिट हुआ था।

जनवरी-मार्च की अवधि आम तौर पर अक्टूबर-दिसंबर तिमाही के मुकाबले सुस्त होती है, क्योंकि इससे ठीक पहले ई-कॉमर्स कंपनियां का फेस्टिव सेल पीरियड खत्म होता है, जिस दौरान डेल्हीवरी जैसी कंपनियों की सर्विसेज की मांग पीक पर होती है।

चीफ बिजनेस ऑफिसर ने दिया इस्तीफा

कंपनी ने एक्सचेंजों को यह भी बताया कि इसके एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर और चीफ बिजनेस ऑफिसर (CBO) संदीप कुमार बरसिया ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है और 1 जुलाई कंपनी में उनका अंतिम दिन होगा। कंपनी में 9 साल तक काम काम करने के बाद बरसिया निजी वजहों से कंपनी को अलविदा कह रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मुझे डेल्हीवरी की यात्रा में शामिल होने का मौका मिला और हमने इंडस्ट्री में कई चीजों की अगुवाई की।’

Source link

Most Popular

To Top