राजनीति

Delhi University के प्रोफेसर ने किया Role Reverse, सामने आया रैंप वॉक का शानदार वीडियो

दिल्ली यूनिवर्सिटी आमतौर पर अपनी पढ़ाई, कॉलेज, छात्रों, एडमिशन, फेस्ट जैसे कई मुद्दों को लेकर चर्चा में रहती है। मगर इस बार दिल्ली यूनिवर्सिचीट अपने प्रोफेसर के कारण चर्चा में आई है। इस बार प्रोफेसरों ने इक फैशन शो में हिस्सा लेकर रैंप वॉक किया है। मगर सिर्फ रैंप वॉक करना ही चर्चा का कारण नहीं है।

ये रैंप वॉक कोई साधारण रैंप वॉक नहीं थी बल्कि पार्टिसिपेंट प्रोफेसर्स ने क्रॉस ड्रेसिंग कर इस रैंप वॉक में हिस्सा लिया है। महिला प्रोफेसर्स ने इस दौरान फॉर्मल शर्ट और ट्राउडर पहनें जबकि पुरुष प्रोफेसर्स ने साड़ी, लहंगा पहनकर रैंप वॉक किया। 

वीडियो हुआ वायरल

फैशन शो का एक वीडियो भी जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि प्रोफेसर्स ने खुद को तैयार कर लैंगिक रूढ़िवादिता को चुनौती दी है। इस वीडियो की शुरुआत में मॉडल के तौर पर रैंप वॉक पर प्रोफेसर चलते है, जिसमें एक पुरुष और एक महिला प्रोफेसर है। महिला प्रोफेसर पुरुष परिधान पहने है जबकि पुरुष प्रोफेसर महिलाओं के परिधान में रैंप वॉक कर रहे है। पुरुष प्रोफेसर ने साड़ी, घाघरा जैसे परिधान पहनें, महिला प्रोफेसर ने पुरुषों की पोषाक पहनी। 

फैशन शो में लगभग 6-10 प्रोफेसरों ने क्रॉस-ड्रेसिंग और भाग लिया। जहां कुछ ने अकेले मंच पर कदम रखा, वहीं अन्य ने अपने पहनावे को और अधिक स्पष्ट बनाने के लिए जोड़ी के रूप में प्रदर्शन किया। वीडियो पोस्ट में घटना का वर्णन करते हुए कैप्शन दिया गया और कहा गया, “डीयू के प्रोफेसर सभी रूढ़िवादिता को तोड़ रहे हैं। एक पोशाक से आपके लिंग को क्यों परिभाषित किया जाना चाहिए।

Source link

Most Popular

To Top