उद्योग/व्यापार

Delhi-SFO उड़ान में देरी, Air India ने यात्रियों से मांगी माफी, दिया 350 डॉलर का ट्रैवल वाउचर

कई फ्लाइट्स को देरी का सामना भी करना पड़ता है। हालांकि अब एयर इंडिया की एक फ्लाइट को 30 घंटे से भी ज्यादा की देरी का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद अब एयर इंडिया ने माफी मांगी है और यात्रियों को ट्रैवल वाउचर भी दिए हैं। एयर इंडिया ने सैन फ्रांसिस्को की उड़ान में देरी के लिए यात्रियों माफी मांगी है और उन्हें 350-350 डॉलर का यात्रा वाउचर देने की पेशकश की है। यह उड़ान 30 घंटे से अधिक की देरी के बाद राष्ट्रीय राजधानी से रवाना हुई थी। सूत्रों ने बताया कि इस उड़ान में 199 यात्री सवार थे।

फ्लाइट में देरी

फ्लाइट ने 30 घंटे से ज्यादा की देरी के बाद शुक्रवार रात 09.55 बजे राष्ट्रीय राजधानी से उड़ान भरी और शनिवार दोपहर को 12.45 बजे (आईएसटी) सैन फ्रांसिस्को में उतरा। उड़ान की अवधि करीब 16 घंटे थी। दिल्ली-सैन फ्रांसिस्को उड़ान मूल रूप से गुरुवार दोपहर लगभग 3.30 बजे उड़ान भरने वाली थी लेकिन तकनीकी खराबी, खराब एयर कंडीशनिंग (एसी) प्रणाली और पेलोड में खामियों सहित कई कारकों के कारण इसे अत्यधिक देरी का सामना करना पड़ा।

मांगी माफी

एयर इंडिया के कार्यकारी उपाध्यक्ष एवं मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) क्लॉस गोएर्श ने विमान के यात्रियों को लिखे पत्र में कहा, “कृपया मुझे एयर इंडिया की ओर से आपको सैन फ्रांसिस्को लाने में हुई देरी के लिए क्षमा करें। उड़ान में यह देरी कई तकनीकी व्यवधानों और अन्य परिचालन बाधाओं के कारण हुई थी।”

कारण बताओ नोटिस

यह पत्र 31 मई को लिखा गया था। इसमें कहा गया है कि माफी के तौर पर एयर इंडिया ने एयरलाइन के साथ भविष्य में यात्रा के लिए ‘350 डॉलर मूल्य का यात्रा वाउचर’ देने की पेशकश की है। यात्रियों के पास यात्रा के लिए राशि का उपयोग करने के बजाय उसके बराबर रुपये लेने का विकल्प भी होगा।नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने शुक्रवार को कुछ उड़ानों में देरी और यात्रियों की उचित देखभाल नहीं करने के लिए एयर इंडिया को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

Source link

Most Popular

To Top