उद्योग/व्यापार

Delhi-NCR में धूल भरी आंधी, यातायात पर असर, Flight Schedule में भी बदलाव

दिल्ली-एनएसीआर में शुक्रवार की रात करीब 10 भयंकर धूल भरी आंधी देखने को मिली। जिससे तापमान में भी गिरावट आई। शुक्रवार शाम को भारी धूल भरी आंधी के कारण लोगों को सड़कों पर काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। साथ ही यातायात पर भी इसका असर देखने को मिला है। मौसम में अचानक आए बदलाव के बीच इंडिगो एयरलाइंस ने अपने यात्रियों को एयरपोर्ट पर जाने से पहले अपनी फ्लाइट का स्टेटस जांच करने की चेतावनी दी है।

मौसम में अचानक बदलाव

मौसम में अचानक बदलाव के बीच इंडिगो एयरलाइन ने अपने यात्रियों को फ्लाइट्स में बदलाव के बारे में चेतावनी दी है। ऐसे में यात्री एयरपोर्ट जाने से पहले अपने फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें, ताकी किसी परेशानी का सामना न करना पड़े।

फ्लाइट का स्टेटस चेक करें

एयरलाइन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “दिल्ली में तेज़ हवाएं और अच्छी बारिश आने वाली है। जब आप ठंडे मौसम का आनंद ले रहे हों, तो एयरपोर्ट पर जाने से पहले अपने फ्लाइट का स्टेटस चेक कर लें।” इससे पहले, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी और तूफान के साथ बारिश की संभावना जताई थी।

अधिकतम तापमान

वहीं दिल्ली में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल की इस अवधि के लिए सामान्य है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी। आईएमडी के मुताबिक, दिन में सापेक्षिक आर्द्रता 47 से 64 प्रतिशत के बीच रही।

हल्की-फुल्की बारिश

क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के प्रमुख और वैज्ञानिक कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘ नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात हल्की-फुल्की बारिश होगी और शनिवार और रविवार को बारिश की संभावना है।’’ मौसम कार्यालय के मुताबिक, शनिवार को आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है और अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान क्रमश: 39 से 29 डिग्री के बीच रह सकता है।

Source link

Most Popular

To Top