उद्योग/व्यापार

Delhi Lok Sabha Elections: आज वोटिंग के दिन बंद रहेगा सब कुछ, घर से निकलने से पहले चेक कर लें लिस्ट

Lok Sabha Election in Delhi 2024: आज दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। ये छठे चरण का चुनाव है जिसमें 58 लोकसभा सीटों पर चुनाव होने हैं। दिल्ली में मतदान के 48 घंटे पहले ही दिल्ली में शराब की सेल पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। मतदान के दिन यानी आज शनिवार को राजधानी दिल्ली में शराब की दुकानें बंद रहेंगी। यहां आपको बता रहे हैं कि आपको आज कौनसी सर्विस मिलेगी और कौनसी नहीं मिलेगी।

दिल्ली में लोकसभा चुनाव: 25 मई को क्या बंद है?

भारत निर्वाचन आयोग के जारी आदेशों के अनुसार लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए दिल्ली में सभी शराब की दुकानें और अन्य लाइसेंस प्राप्त परिसर 23 मई को शाम 6 बजे से 25 मई को शाम 6 बजे तक बंद रहेंगे। दिल्ली के पास के शहरों फरीदाबाद और गुरुग्राम के लिए भी यही स्थिति है। राजधानी दिल्ली में 4 जून को शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी।

बैंक और स्कूल रहेंगे बंद

शहर में लू की स्थिति के कारण राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल और शैक्षणिक संस्थान भी मतदान के दिन बंद रहेंगे। इसके अलावा, महीने के चौथे शनिवार यानी 25 मई को बैंक बंद रहेंगे।

दिल्ली में आज मिलेंगी ये सर्विस

आज मतदान के दिन दिल्ली मेट्रो और डीटीसी बस सर्विस मिलती रहेगी। अस्पताल, फार्मेसियों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट जैसी आवश्यक सर्विस 25 मई को सामान्य रूप से काम करेंगी। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने घोषणा की कि मतदान के दिन मतदाताओं की सहायता के लिए शनिवार को सभी मार्गों पर मेट्रो ट्रेन सर्विस सुबह 4 बजे शुरू होंगी। दिल्ली परिवहन निगम ने घोषणा की कि वह 25 मई को सुबह 4 बजे से दिल्ली भर में 35 रास्तों के लिए अतिरिक्त बस सेवाएं चलाएगा। दिल्ली में मतदान के दिन दुकानें, रेस्तरां और मॉल जैसे कमर्शियल प्रतिष्ठान खुले रहेंगे। लोकसभा चुनाव का सातवां और अंतिम चरण 1 जून को होगा और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

HDFC Bank: इस टाइम नहीं मिलेगी बैंक ही नेटबैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और यूपीआई सर्विस, ये है

Source link

Most Popular

To Top