राजनीति

Danish Ali के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पर Ramesh Bidhuri ने जताया खेद, जानें क्या है पूरा मामला

ramesh bidhuri

ANI

आज लोकसभा विशेषाधिकार समिति की बैठक के दौरान, जिसमें दोनों नेताओं को अलग-अलग सुना गया। बिधूड़ी ने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा सांसद के बयानों के लिए सदन में खेद व्यक्त किया था।

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने 21 सितंबर को लोकसभा सत्र के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सांसद दानिश अली के खिलाफ की गई अपनी ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी पर खेद जताया है। सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी है। आज लोकसभा विशेषाधिकार समिति की बैठक के दौरान, जिसमें दोनों नेताओं को अलग-अलग सुना गया। बिधूड़ी ने यह भी कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा सांसद के बयानों के लिए सदन में खेद व्यक्त किया था। 

समिति ने रमेश बिधूड़ी (मुस्लिम विरोधी अपशब्द का इस्तेमाल करने के लिए) और दानिश अली (सदन में चंद्रयान-2 पर चर्चा के दौरान अनुचित आचरण के लिए) को 7 दिसंबर को मौखिक साक्ष्य देने के लिए बुलाया था। रमेश बिधूड़ी ने 21 सितंबर को चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर चर्चा के दौरान लोकसभा में बोलते हुए बसपा सदस्य दानिश अली पर निशाना साधते हुए कुछ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं, जिन्हें बाद में रिकॉर्ड से हटा दिया गया था। उस समय, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने टिप्पणियाँ नहीं सुनी हैं और सभापति से आग्रह किया कि यदि उन्होंने विपक्षी सदस्यों को आहत किया है तो उन्हें कार्यवाही से हटा दिया जाए। 

कांग्रेस सदस्य के सुरेश, जो अध्यक्ष थे, ने कहा कि उन्होंने पहले ही अधिकारियों को टिप्पणियां हटाने का निर्देश दिया था। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बिधूड़ी द्वारा दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल से जुड़े मुद्दे पर सांसदों की शिकायतों को सितंबर में विशेषाधिकार समिति को भेजा था। जबकि अली और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और द्रमुक के कनिमोझी सहित कई अन्य विपक्षी सांसदों ने बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी, निशिकांत दुबे जैसे कई भाजपा सांसदों ने कहा कि बसपा सदस्य ने दक्षिण दिल्ली के सांसद को “उकसाया” और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की। 

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top