खेल

CSK vs PBKS Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने, विनर बनने की संभावना

Chennai Super Kings vs Punjab Kings- India TV Hindi

Image Source : AP
CSK vs PBKS Dream 11 Prediction: कप्तान और उपकप्तान के लिए इन खिलाड़ियों को चुने, बन सकती विनर बनने की संभावना

CSK vs PBKS Dream 11 Prediction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 17वां सीजन में लीग स्टेज अब प्लेऑफ में टीमों के लिए अपनी जगह पक्की करने के नजरिए से काफी रोमांचक दौर में पहुंच चुका है। इस सीजन के 49वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा, जिसमें दोनों ही टीमें एमए चिंदबरम स्टेडियम में खेलने उतरेंगी। चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 78 रनों की बड़ी जीत हासिल की थी, लेकिन उससे पहले उन्हें 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। सीएसके प्वाइंट्स टेबल में अभी 10 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं पंजाब किंग्स टीम के इस सीजन प्रदर्शन को लेकर बात की जाए तो वह उम्मीद के अनुसार बिल्कुल भी नहीं देखने को मिला है, लेकिन उन्होंने अपने पिछले मुकाबले में केकेआर के खिलाफ 262 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए सभी को जरूर प्रभावित किया था। हम आपको इस मैच की ड्रीम 11 टीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आप किन 11 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल कर सकते हैं।

5 बल्लेबाज और तीन ऑलराउंडर खिलाड़ियों को दें जगह

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स के बीच होने वाले इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम में आप विकेटकीपर के रूप में जॉनी बेयरस्टो को अपनी टीम का हिस्सा बना सकते हैं। बेयरस्टो का केकेआर के खिलाफ मैच में बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला था, ऐसे में वह अपने इसी फॉर्म को जारी रखने की पूरी कोशिश करेंगे। वहीं इसके बाद आप अपनी इस टीम में प्रमुख बल्लेबाज के रूप में 5 प्लेयर्स को शामिल कर सकते हैं। सीएसके टीम के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ का बल्ला पिछले कुछ मुकाबलों से जमकर बोलता हुआ दिखाई दे रहा है। हैदराबाद के खिलाफ भले ही गायकवाड़ अपने शतक के करीब पहुंचने के बाद उससे चूक गए लेकिन उन्होंने टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की थी। वहीं इसके अलावा आप शिव दुबे, डेरिल मिचेल, शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा को भी अपनी इस टीम में शामिल कर सकते हैं, जिसमें सभी का फॉर्म अब तक सीजन में बेहतरीन देखने को मिला है।

आप अपनी इस मैच की ड्रीम 11 टीम में ऑलराउंडर खिलाड़ी के रूप में रवींद्र जडेजा, मोईन अली और सैम करन को शामिल कर सकते हैं। जडेजा जहां अब तक इस सीजन बल्ले और गेंद से कमाल दिखाने में कामयाब हुए हैं, वहीं चेन्नई की पिच को देखते हुए मोईन की स्पिन का कमाल भी देखने को मिल सकता है। इसके अलावा सैम करन आपको गेंद के साथ बल्ले से भी अधिक प्वाइंट हासिल करने में मदद कर सकते हैं। प्रमुख गेंदबाजों के रूप में आप मथीशा पथिराना और तुषार देशपांडे को अपनी इस टीम का हिस्सा बना सकते हैं।

गायकवाड़ को बनाएं कप्तान, जडेजा को उपकप्तान

इस मुकाबले की ड्रीम 11 टीम के लिए आप रुतुराज गायकवाड़ को कप्तान के रूप में चुन सकते हैं, जिन्होंने अब तक इस सीजन 9 मैचों में 63.86 के औसत से 447 रन बनाए हैं और ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर मौजूद हैं। वहीं इसके अलावा उपकप्तान के रूप में आप रवींद्र जडेजा का चुन सकते हैं, क्योंकि आईपीएल में पंजाब किंग्स के खिलाफ जडेजा का गेंद और बल्ले दोनों से बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है।

चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स मैच की बेस्ट ड्रीम 11 टीम:

विकेटकीपर – जॉनी बेयरस्टो।

बल्लेबाज – रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), शिवम दुबे, डेरिल मिचेल, शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा।

ऑलराउंडर – रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), सैम करन, मोईन अली।

गेंदबाज – मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे।

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भी टीम इंडिया में चुना जाना मुश्किल!

आईपीएल प्लेऑफ के करीब पहुंची KKR, इन टीमों पर अभी भी संकट के बादल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top