उद्योग/व्यापार

Business Idea: गली-मोहल्ले में खूब चलेगा यह बिजनेस, गर्मी के मौसम में हो जाएंगे मालामाल

Business Idea: गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। अगर आप इस मौसम में कोई बिजनेस करने की तैयारी कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए बेहतर बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं। इस मौसम में आप आइस क्यूब की फैक्ट्री (Ice Cube Factory) लगा सकते हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है, जिसे गांव, शहर किसी भी मोहल्ले में लगा सकते हैं। इन दिनों शादी, पार्टी, जूस की दुकान, घरों में हर जगह बर्फ की मांग दिनों दिन बढ़ती जा रही है। आइस क्यूब के कारोबार में ग्रोथ की अधिक संभावनाएं नजर आती हैं। आज की तारीख में यह बिजनेस गली-मोहल्ले में धड़ल्ले से चल रहा है।

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए अपने नजदीकी प्रशासनिक कार्यालय में रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसे शुरू करने के लिए एक फ्रीजर की जरूरत पड़ेगी। इसके बाद शुद्ध पानी और बिजली की जरूरत पड़ेगी।

आइस क्यूब (Ice Cube) मशीन की कीमत

फ्रीजर में बर्फ जमाने की व्यवस्था रहती है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कई आकार के बर्फ के टुकड़े बना सकते हैं। ऐसे में आपकी फैक्ट्री के आइस क्यूब की मांग बाजार बढ़ती जाएगी। इसे शुरू करने के लिए शुरुआती दौर में कम से 1 लाख रुपये लगाना होगा। इसमें lce cube बनाने में इस्तेमाल होने वाले डीप फ्रीजर की कीमत 50,000 रुपये से शुरू होती है। इसके साथ कुछ अन्य उपकरण खरीदना होगा। जैसे आपकी कमाई बढ़ने लगे। अपने बिजनेस को विस्तार करते जाएं। इस बिजनेस को शुरू करने से पहले एक बार रिसर्च जरूर कर लें। उसी के हिसाब से अपनी फैक्ट्री पर आइस क्यूब बनाएं।

आइस क्यूब से कमाई

इस बिजनेस में हर महीने कम से कम 20,000 से 30,000 तक आसानी से कमाई कर सकते हैं। वहीं मौसम के अनुसार बढ़ती मांग से आप इस बिजनेस से हर महीने 50,000 से 60,000 रुपये तक कमा सकते हैं।

बर्फ की कहां करें बिक्री?

बर्फ बेचने के लिए हमें कहीं जाने की जरूरत नहीं होती है। अगर आपके क्षेत्र में बहुत ज्यादा बर्फ की डिमांड है तो खरीददार आपके पास खुद ही आएंगे। आप अपने बर्फ को मैरिज पैलेस, फलों को स्टोर करने वालों को, सब्जी वालों को, गोलगप्पे वालों को, होटल्स में, शादी में, Ice क्रीम वालों को जैसे कई जगहों में बिक्री कर सकते हैं।

Business Idea: यह बिजनेस 2 महीने में बना देगा लखपति, साल भर रहती है बंपर डिमांड, ऐसे करें शुरू

Source link

Most Popular

To Top