राजनीति

BJP overtakes AIMIM in Telangana asaduddin owaisi said should respect decision of people । तेलंगाना में AIMIM से आगे निकली BJP, ओवैसी ने दी प्रतिक्रिया- हम कमियों पर करेंगे काम

असदुद्दीन ओवैसी - India TV Hindi

Image Source : PTI
असदुद्दीन ओवैसी

तेलंगाना में कांग्रेस को बड़ी जीत मिली है। कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर कर लिया। वहीं, राज्य की सत्ता में काबिज बीआरएस 37-39 सीटों पर सिमटी नजर आ रही है। तेलंगाना में जहां कांग्रेस ने बेहतरी प्रदर्शन किया, तो वहीं बीजेपी ने भी उम्मीद से ज्यादा सीटें जीती है। इन सबके बीच, देश के तेजतर्रार सासंदों में शामिल असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को जोर का झटका लगा है। इस चुनाव में कांग्रेस और बीजेपी ने AIMIM को पछाड़ दिया है। 

“हम जनता के फैसले की इज्जत करते हैं”

हैदारबाद क्षेत्र और उसके आस-पास की सीटों पर एकतरफा जीत दर्ज करने वाली ओवैसी की पार्टी को नुकसान हो गया। औवेसी की पार्टी छह सीटें सीटी है, जबकि एक सीट पर आगे चल रही है। AIMIM ने 2018 विधानसभा चुनाव में 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी, वहीं इस बार पार्टी 9 सीटों पर उम्मीदवारी पेश की थी। चुनाव नतीजे को लेकर AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “तेलंगाना की जनता ने एक फैसला लिया है और हमें उसकी इज्जत करनी चाहिए। पिछले 10 सालों में KCR के नेतृत्व में तेलंगाना में विकास हुआ, लेकिन हम जनता के फैसले की इज्जत करते हैं। 7 सीटों पर हमें जीत दिलाने के लिए मैं जनता का शुक्रगुज़ार हूं। हम कमियों पर काम करेंगे और आत्ममंथन करेंगे।”

तेलंगाना में कांग्रेस ने जीती 64 सीटें 

गौरतलब है कि तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों में से खबर लिखे जाने तक 117 सीटों पर नतीजे आ चुके हैं। कांग्रेस ने 64 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, बीआरएस ने 38 सीटों पर जीत हासिल की है और एक सीटों पर आगे चल रही है। इसके अलावा बीजेपी 8 सीटों पर जीत दर्ज की है। AIMIM ने 6 सीटें जीती है और एक सीट पर आगे चल रही है, वहीं CPI ने एक सीट पर जीत दर्ज की है। 

Latest India News

Source link

Most Popular

To Top