बड़ी खबर

Bihar Education Department released holiday calendar see full list । बिहार में जन्माष्टमी-रक्षाबंधन और रामनवमी की छुट्टी खत्म, शिक्षा विभाग ने जारी किया कैलेंडर-देखें लिस्ट

bihar cm nitish kumar- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
बिहार के स्कूलों के लिए हॉलिडे कैलेंडर जारी

पटना: बिहार में शिक्षा विभाग ने छुट्टी का कैलेंडर जारी कर दिया है। कैलेंडर के तहत जन्माष्टमी, रक्षाबंधन, रामनवमी, शिवरात्रि, तीज, वसंत पंचमी और जिवित्पुत्रिका की छुट्टियां खत्म कर दी गई हैं। वहीं, ईद- बकरीद की 3- 3, मुहर्रम की 2 दिन की छुट्टियां दी गई हैं। शिक्षकों के लिए गर्मी की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है लेकिन, बच्चों की छुट्टी रहेगी। नई अवकाश तालिका के अनुसार, 60 दिन की छुट्टी में शिक्षकों को 38 दिन स्कूल आना होगा यानि शिक्षकों को मात्र 22 दिन की छुट्टी  दी गई है।

bihar

Image Source : INDIATV

बिहार

1मई मजदूर दिवस की छुट्टी भी रद्द 

2 oct की छुट्टी भी रद्द

बता दें कि कुछ समय पहले ये तय हुआ था कि जितनी भी जंयती है, उस दिन विद्यालय खुले रहेंगे। लंच के पहले पढाई और बाद में जंयती मनाई जाएगी। ताकि महापुरुष के विचार, व्यक्तित्व आदि बच्चे जान सके। कुछ महीने पहले भी कुछ हिन्दू त्योहारों की छुट्टियां रद्द की गयी थी, शिक्षकों ने किया था विरोध, इसके बाद रद्द छुट्टियां वापस ले ली गयी थीं।

भाजपा ने कसा तंज

इसपर भाजपा ने तंज किया है और कहा है कि “तुष्टिकरण के सरदार-बिहार के कुर्सी कुमार”

एकबार फिर चाचा-भतीजे की सरकार का हिंदू विरोधी चेहरा सामने आया। एक तरफ स्कूलों में मुस्लिम पर्व की छुट्टी बढ़ाई जा रही हैं,वहीं हिंदु त्योहारों में छुट्टियां खत्म की जा रही हैं।

लानत है वोटबैंक के लिए सनातन से घृणा करने वाली सरकार को।

 

Source link

Most Popular

To Top