खेल

bangladesh bowler best bowling spell in ipl Mustafizur Rahman create history CSK vs RCB। CSK के घातक बॉलर ने रचा इतिहास, बांग्लादेश की तरफ से पहली बार किसी ने IPL में किया ये करिश्मा

Chennai Super Kings Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
Chennai Super Kings Team

Mustafizur Rahman CSK: आरसीबी के खिलाफ मैच में सीएसके के लिए बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान ने कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का नमूना पेश किया। उनकी वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स की टीम मैच जीतने में सफल रही। उनके आगे आरसीबी के बल्लेबाज टिक नहीं पाए। मुस्तफिजुर रहमान ने बेहतरीन गेंदबाजी से अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है। 

मुस्तफिजुर रहमान ने की बेहतरीन गेंदबाजी

आरसीबी की टीम को फॉफ डु प्लेसिस ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। एक समय आरसीबी की टीम ने बिना विकेट खोए 41 रन बना लिए थे। लेकिन इसके बाद मुस्तफिजुर रहमान ने चेन्नई सुपर किंग्स की वापसी करवा दी। उन्होंने  5वें ओवर में फॉफ डु प्लेसिस को आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने रजत पाटीदार को पवेलियन की राह दिखा दी। 

IPL में ऐसा करने वाले पहले बांग्लादेश के पहले प्लेयर

फिर उन्होंने 12वें ओवर में भी दो विकेट हासिल किए। इस ओवर में उन्होंने विराट कोहली और कैमरून ग्रीन को आउट किया। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से आरसीबी के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया। उनकी वजह से ही आरसीबी की टीम बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। मुस्तफिजुर रहमान ने चार ओवर में 29 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। मुस्तफिजुर रहमान  बांग्लादेश की तरफ से आईपीएल में चार विकेट हॉल लेने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। ये आईपीएल में किसी भी बांग्लादेशी गेंदबाजी का आईपीएल में बेस्ट बॉलिंग स्पैल है। इससे पहले ये रिकॉर्ड शाकिब अल हसन के नाम था। शाकिब ने 17 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। 

IPL में 50 विकेट कर लिए पूरे

मुस्तफिजुर रहमान आईपीएल में साल 2016 से ही खेल रहे हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए चार विकेट लेते ही उन्होंने आईपीएल में अपने 50 विकेट भी पूरे कर लिए हैं। उन्होंने आईपीएल के 49 मैचों में 51 विकेट अपने नाम किए हैं। वह आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स, राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: 

रवींद्र जडेजा ने किया बड़ा कारनामा, IPL में धोनी के इस बड़े रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

IPL के इतिहास में CSK ऐसा करने वाली बनी तीसरी टीम, रुतुराज गायकवाड़ की कप्तानी में हुआ कमाल

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top