उद्योग/व्यापार

Bangalore Airport जाना है तो ढीली करनी पड़ेगी जेब! गाड़ियों पर लगेगी 150 रुपये की एंट्री फीस

बेंगलुरु वालों के लिए एक महत्वपूर्ण खबर सामने आ रही है। अगर आप अब से एयरपोर्ट किसी को रिसीव करने जा रहे हैं या वहां से टैक्सी लेने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए जरूरी है। बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अब टैक्सियों और प्राइवेट गाड़ियों के लिए नया नियम लागू कर दिया गया है, जिससे आपकी जेब पर असर पड़ सकता है। एयरपोर्ट की यात्रा अब आपके लिए महंगी हो सकती है।

एंट्री फीस

बेंगलुरु इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (BIAL) ने 20 मई से प्राइवेट और कमर्शियल दोनों तरह के वाहनों के लिए एंट्री फीस लगाने का फैसला किया है। कमर्शियल गाड़ियों (पीली नंबर प्लेट) यानी कैब को एंट्री के लिए 150 रुपये देने होंगे। अगर वे 7 मिनट से ज्यादा रुकते हैं तो उनसे 300 रुपये का फीस वसूला जाएगा। वहीं, प्राइवेट गाड़ियों (सफेद नंबर प्लेट) के लिए पहले 7 मिनट तक तो ठीक है, लेकिन उसके बाद 14 मिनट तक रुकने पर 150 रुपये की फीस देनी होगी।

एयरपोर्ट पर अव्यवस्था

BIAL के सूत्रों के अनुसार, यह फीस टर्मिनल 1 और 2 के अराइवल एरिया में गाड़ियों को पिक-अप लेन तक पहुंचने पर लगेगा। बसों से 600 रुपये और टेंपो ट्रैवलर से 300 रुपये का एंट्री फीस वसूली जाएगी। बसों और टेंपो ट्रैवलर को लेन 3 (टर्मिनल 1) से ही एंट्री मिलेगी। 20 मई को बिना किसी पूर्व सूचना के अचानक फीस लागू करने से एयरपोर्ट पर अव्यवस्था फैल गई।

यातायात सिस्टम में सुधार

बीआईएएल के एक सूत्र ने मनीकंट्रोल को बताया कि केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के अराइवल एरिया में पे एंड यूज जोन लागू करने से यातायात सिस्टम में सुधार होगा। साथ ही सुरक्षा उपायों को सख्त बनाकर टर्मिनल 1 और 2 के अराइवल एरिया में बेतरतीब पार्किंग, दलाली, अवैध पिक-अप और लावारिस वाहनों जैसी समस्याओं को रोका जा सकेगा। यह देखना अभी बाकी है कि क्या कैब एग्रीगेटर इस एक्स्ट्रा फीस को यात्रियों पर डालेंगे।

Source link

Most Popular

To Top