उद्योग/व्यापार

Azad Engineering Q3 results: कंपनी के मुनाफे में 300 पर्सेंट से भी ज्यादा की बढ़ोतरी

दिसंबर तिमाही में हैदराबाद की कंपनी आजाद इंजीनियरिंग (Azad Engineering) का नेट प्रॉफिट (PAT) तीन गुना से भी ज्यादा बढ़कर 16.8 करोड़ रुपये रहा। पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी का मुनाफा 3.83 करोड़ रुपये था। इस दौरान कंपनी का रेवेन्यू 49 पर्सेंट की बढ़ोतरी के साथ 89.23 करोड़ रुपये हो गया, जबकि पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में यह आंकड़ा 68.8 करोड़ रुपये था।

आजाद इंजीनियरिंग के कुल रेवेन्यू में एनर्जी सेगमेंट का योगदान 81 पर्सेंट रहा, जबकि एरोस्पेस और डिफेंस बिजनेस का योगदान 17 पर्सेट रहा। इसके अलावा, एक्सपोर्ट रेवेन्यू का हिस्सा 88 पर्सेंट रहा। आजाद इंजीनियरिंग के चेयरमैन और CEO राकेश चोपदार ने बताया, ‘ हमने वित्त वर्ष 2024 की तीसरी तिमाही और इस वित्त वर्ष के पहले 9 महीनों में सालाना 49 पर्सेंट की रेवेन्यू ग्रोथ हासिल की है। हमारे एरोस्पेस और डिफेंस सेगमेंट में सालाना 3 गुना ग्रोथ देखने को मिली है।’

उन्होंने कहा, ‘हमें उम्मीद है कि आने वाले वर्षों में यह बिजनेस हमारे रेवेन्यू में एनर्जी सेगमेंट की तरह ही योगदान करेगा।’ कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों में पिछले महीने एंट्री की थी। चोपदार ने बताया, ‘ कंपनी का IPO पेश किए जाने से इसकी बैलेंस शीट मजबूत हुई है, जिससे कंपनी की प्रॉफिट बढ़ेगी और इंटरेस्ट कॉस्ट कम होगी।’ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) में 6 फरवरी को कंपनी का शेयर 3.63 पर्सेंट की गिरावट के साथ 898.40 रुपये पर बंद हुआ।

Source link

Most Popular

To Top