राजनीति

Arvind Kejriwal की जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख

 Arvind Kejriwal

Creative Common

न्यायाधीश न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ में बैठे थे, जब उठने से पहले उन्होंने राजू से कल जीएसटी बैच में अपनी दलीलें शुरू करने के लिए कहा। यह सोचकर कि केजरीवाल का मामला कल सूचीबद्ध है।

सुप्रीम कोर्ट के संजीव खन्ना ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत से अंतरिम रिहाई पर आदेश शुक्रवार को पारित किया जा सकता है। न्यायमूर्ति खन्ना ने एएसजी एसवी राजू से कहा कि जहां तक ​​अंतरिम आदेश आदि का सवाल है, हम शुक्रवार को वह आदेश पारित कर सकते हैं। न्यायाधीश न्यायमूर्ति एमएम सुंदरेश और न्यायमूर्ति बेला एम त्रिवेदी की पीठ में बैठे थे, जब उठने से पहले उन्होंने राजू से कल जीएसटी बैच में अपनी दलीलें शुरू करने के लिए कहा। यह सोचकर कि केजरीवाल का मामला कल सूचीबद्ध है।

हालांकि, न्यायमूर्ति खन्ना ने स्पष्ट किया कि केजरीवाल का मामला गुरुवार को नहीं बल्कि शुक्रवार को सूचीबद्ध है और उस दिन मामले में अंतरिम आदेश पारित किया जा सकता है। यह याद किया जा सकता है कि न्यायमूर्ति संजीव खन्ना और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्ता की पीठ 21 मार्च को ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई कर रही है। पिछली तारीख पर, अंतरिम जमानत के सवाल पर लगभग एक घंटे तक दलीलें सुनी गईं (ताकि आप को सक्षम बनाया जा सके) लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए प्रमुख), लेकिन निष्कर्ष नहीं निकाल सके।

वरिष्ठ वकील डॉ. एएम सिंघवी (केजरीवाल के लिए) केजरीवाल की गिरफ्तारी की आवश्यकता और समय पर सवाल उठा रहे हैं, एएसजी एसवी राजू (ईडी के लिए) ने कहा है कि केजरीवाल के खिलाफ सबूत हैं और उन्हें चुनाव के कारण अंतरिम जमानत का लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। एसजी मेहता ने भी इस पहलू पर अदालत को संबोधित करते हुए तर्क दिया है कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आप प्रमुख को रिहा करने से समाज में गलत संदेश जाएगा और आम आदमी का मनोबल गिरेगा।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top