राजनीति

Andhra Pradesh: पवन कल्याण बोले- राजनीति 5 मिनट का नूडल्स नहीं, धैर्य की जरूरत होती है

Pawan Kalyan

ANI

पवन कल्याण ने लोगों से गठबंधन के लिए वोट करने की अपील करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य को पूरी तरह से नुकसान पहुंचाया और अस्त-व्यस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि आपको समझना होगा।

जनसेना के संस्थापक और अभिनेता पवन कल्याण ने कहा है कि राजनीति पांच मिनट का नूडल्स नहीं है और कोई भी त्वरित परिणाम की उम्मीद नहीं कर सकता क्योंकि नेताओं को उथल-पुथल और असफलताओं को झेलकर लोगों का विश्वास अर्जित करना होता है। 13 मई को होने वाले चुनाव के लिए आंध्र प्रदेश में जनसेना, टीडीपी और बीजेपी एनडीए सहयोगी हैं। आंध्र प्रदेश के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के दृष्टिकोण और राज्य में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व को अधिक विश्वसनीय नेतृत्व, प्रतिबद्धता और अनुभव वाले लोग मिले हैं।

पवन कल्याण ने लोगों से गठबंधन के लिए वोट करने की अपील करते हुए आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने पिछले पांच वर्षों के दौरान राज्य को पूरी तरह से नुकसान पहुंचाया और अस्त-व्यस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि आपको समझना होगा। हम सभी सोचते हैं कि राजनीति एक फास्ट फूड है। आप इसे तुरंत बनाना चाहते हैं। आप तुरंत परिणाम चाहते हैं। उन्होंने कहा कि यह पांच मिनट का मैगी नूडल्स नहीं है। जब मैं लोकनायक जय प्रकाश को देखता हूं, जब मैं रमण लोहिया, सभी बुजुर्गों, यहां तक ​​​​कि कांशी राम को देखता हूं, वे हारे और उन्होंने हासिल किया। तो यह एक राजनीतिक यात्रा की तरह है जो चलती रहती है। 

उन्होंने आगे कहा कि लोगों को इस बात पर भरोसा करना होगा कि उनका नेता राजनीतिक बाधाओं और अशांति का सामना कर सकता है। जनसेना नेता ने कहा, “मुझे लगता है कि मैंने अब वह भूमिका हासिल कर ली है। इसका परिणाम आने वाले चुनावों में स्पष्ट रूप से देखा जाएगा।” दक्षिणी राज्य के विभाजन के दौरान कांग्रेस और भाजपा द्वारा आंध्र प्रदेश के लिए “विशेष श्रेणी का दर्जा” का वादा किए जाने के मुद्दे पर, कल्याण ने कहा कि यह “उथला हुआ दूध” है और इसने एक अलग रूप ले लिया है। कांग्रेस पार्टी के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हालांकि वह व्यक्तिगत रूप से कन्याकुमारी से कश्मीर तक की मैराथन पदयात्रा के लिए राहुल गांधी की प्रशंसा करते हैं, लेकिन सबसे पुरानी पार्टी जो कभी आंध्र प्रदेश की रीढ़ थी, उसने राज्य के लिए एक बड़ी गलती की है।

अन्य न्यूज़

Source link

Most Popular

To Top