उद्योग/व्यापार

Air India Express में धीरे-धीरे बहाल हो रही हैं उड़ानें, क्रू मेंबर्स काम पर लौटे

एयर इंडिया एक्सप्रेस धीरे-धीरे अपनी उड़ानें बहाल कर रही है और नेटवर्क को स्थिर कर रही है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। दूसरी ओर चालक दल यूनियन ने बताया है कि बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी पर गए उनके सभी सदस्य काम पर लौट आए हैं। अधिकारी ने कहा कि टाटा ग्रुप के स्वामित्व वाली एयरलाइन ने रविवार को कम से कम 20 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी हैं और मंगलवार सुबह तक स्थिति पूरी तरह सामान्य होने की उम्मीद है। एयर इंडिया एक्सप्रेस हर दिन लगभग 380 उड़ानें संचालित करती है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

Air India Express के सैकड़ों फ्लाइट्स हो गए थे रद्द

एयरलाइन में कथित कुप्रबंधन के विरोध में चालक दल के एक वर्ग की हड़ताल के कारण मंगलवार रात से सैकड़ों उड़ानें रद्द करनी पड़ीं हैं। एयरलाइन के कई केबि‍न क्रू सदस्यों ने बीमार होने का दावा करते हुए अचानक काम पर आना बंद कर दिया था। एयर इंडिया एक्सप्रेस के एक वरिष्ठ अधिकारी और केबिन क्रू ने बताया कि 8 मई को लगभग 20-25 कर्मचारियों को टर्मिनेशनल लेटर भेजे गए थे। हालांकि, बाद में 9 मई को सभी केबिन क्रू सदस्यों को बहाल करने का फैसला लिया गया।

Air India Express ने वापस लिया था टर्मिनेशनल लेटर

राष्ट्रीय राजधानी में मुख्य श्रम आयुक्त ने सुलह के लिए एक बैठक बुलाई, जिसके बाद गुरुवार को हड़ताल वापस ले ली गई। एयरलाइन ने चालक दल के 25 सदस्यों को जारी टर्मिनेशनल लेटर भी वापस ले लिया। बैठक में एयरलाइन और एयर इंडिया एक्सप्रेस कर्मचारी संघ के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यूनियन ने रविवार को बयान में कहा कि बीमार होने की सूचना देकर छुट्टी पर गए चालक दल के सभी सदस्य काम पर वापस आ गए हैं।

बता दें कि कर्मचारियों ने एयरलाइन पर कुप्रबंधन का आरोप लगाया था। इस संबंध में कर्मचारियों ने 26 अप्रैल को टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को पत्र भी लिखा था। इसमें कर्मचारियों ने लिखा के वित्त मंत्री के आश्वासन के बावजूद कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया गया। कर्मचारियों का कहना था कि उनको मिलने वाले जरूरी भत्ते भी बंद कर दिए गए हैं, जिनसे उनकी सैलरी काफी कम हो गई है।

Source link

Most Popular

To Top