राजनीति

दिल्ली के उपराज्यपाल ने कुतुबगढ़ में DDA Sport Complex का उद्घाटन किया

नयी दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने मंगलवार को कुतुबगढ़ गांव में डीडीए खेल परिसर का उद्घाटन किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। सक्सेना ने कुतुबगढ़ गांव को एक आदर्श गांव के रूप में विकसित करने के लिए गोद लिया था। एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, खेल परिसर की आधारशिला पिछले वर्ष अक्टूबर में रखी गई थी और पूरी परियोजना 2.5 करोड़ रुपये की लागत से पूरी की गई है। 

दिल्ली विकास प्राधिकरण ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने सांसद हंसराज हंस के साथ दिल्ली के कुतुबगढ़ मॉडल गांव में डीडीए खेल परिसर का उद्घाटन किया। इस परिसर में पुरुषों और महिलाओं के लिए वॉलीबॉल, बैडमिंटन व कबड्डी कोर्ट के साथ-साथ ओपन जिम और दौड़ने के लिए ट्रैक जैसी सुविधाएं शामिल हैं। बयान के मुताबिक, खेल परिसर में लगभग 216 वर्ग मीटर का एक वातानुकूलित बहुउद्देशीय हॉल भी है। 

सक्सेना ने कहा, खेल हमें स्वस्थ रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने 2019 में फिट इंडिया योजना की शुरुआत की थी ताकि फिटनेस हमारे दैनिक जीवन का एक अभिन्न अंग बन जाए। इस योजना को अपार सफलता प्राप्त हुई है। मुझे विश्वास है कि कुतुबगढ़ के कई खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे और हमारे देश के लिए सम्मान और पदक लाएंगे। कुतुबगढ़ को बदलने में डीडीए की भूमिका की सराहना करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि उनका मकसद दिल्ली के हर गांव में एक खेल परिसर का निर्माण करना है।

डिस्क्लेमर: प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



Source link

Most Popular

To Top