राजनीति

जीशान सिद्दीकी का दावा, राहुल गांधी से मिलने के लिए मुझे 10 किलो वजन कम करने के लिए कहा गया था

हाल ही में कांग्रेस छोड़कर अजीत पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने मुंबई युवा कांग्रेस प्रमुख के पद से हटाए जाने के बाद गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। भारत जोड़ो यात्रा के एक अनुभव को याद करते हुए जीशान ने कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे उनके पिता जैसे हैं और राहुल गांधी एक अच्छे नेता हैं। लेकिन राहुल गांधी की टीम किसी भी प्रतिद्वंद्वी पार्टी से ज्यादा राहुल गांधी को नुकसान पहुंचा रही है। 

जीशान ने एक किस्सा जोड़ते हुए कहा कि मैं नांदेड़ में घूम रहा था। राहुल गांधी के एक करीबी व्यक्ति ने मुझसे कहा, ‘पहले चल 10 किलो काम कर फिर तेरे लिए राहुल जी से मिलवाऊंगा।’ मैं आपका विधायक हूं, मुंबई यूथ कांग्रेस का प्रमुख हूं। और आप मुझे शर्मिंदा कर रहे हैं? मैं अभी भी चल रहा हूँ, नहीं? क्या मैं तुम्हारे पैसों पर खाता? उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की टीम पार्टी को बर्बाद कर रही है। वे बहुत असभ्य हैं। 

जीशान ने कहा कि उन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह अपने पिता के पार्टी छोड़ने के बाद भी पार्टी के साथ थे। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते तक, मैं सभी को बताता था कि मैं पार्टी के साथ रहूंगा। लेकिन अभी मैं पक्के तौर पर नहीं कह सकता क्योंकि पार्टी अल्पसंख्यकों का ख्याल नहीं रख रही है। इसलिए अल्पसंख्यकों को भी अपने विकल्प खुले रखने चाहिए। उन्होंने कहा कि कई लोग मुझसे पूछ रहे हैं कि मुझे पद से क्यों हटाया गया है. ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं पता क्योंकि वरिष्ठ नेतृत्व ने मुझे सूचित नहीं किया कि मुझे हटा दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि एक तरफ, वरिष्ठ नेताओं ने मुझे बुलाया और कहा कि वे मेरे पिता तुल्य हैं और दूसरी तरफ, मुझे मेरे पद से हटा दिया गया है। अगर परिवार के किसी सदस्य का दूसरी पार्टी में जाना मुद्दा है तो राहुल गांधी को कांग्रेस में नहीं रहना चाहिए क्योंकि मेनका गांधी और वरुण गांधी बीजेपी के साथ हैं। एके एंटनी जैसे कई उदाहरण हैं। तो फिर क्या मेरा उपनाम समस्या है? उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी तक पार्टी नहीं छोड़ी है लेकिन पार्टी उन्हें मुस्लिम होने के कारण निशाना बना रही है और उन्हें मुंबई युवा कांग्रेस प्रमुख के पद से हटा दिया गया है।

Source link

Most Popular

To Top