राजनीति

अबकी बार 400 पार… ओडिशा में राजनाथ की हुंकार, बोले- PM Modi ने राजनीति में विश्वसनीयता के संकट को किया समाप्त

रक्षा मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार शब्दों में नहीं काम में विश्वास करती है, और इस बात पर जोर दिया कि 2019 के चुनाव घोषणा पत्र में पार्टी द्वारा किए गए वादों और प्रतिबद्धता को कार्रवाई में तब्दील किया गया है। सिंह ने ओडिशा की एक दिवसीय यात्रा की, जिसके दौरान उन्होंने आगामी 2024 लोकसभा और ओडिशा विधानसभा चुनावों से पहले दो सार्वजनिक बैठकों और कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित किया।

नवरंगपुर में राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी भारत की एक ऐसी राजनीतिक पार्टी है, जो कहती है वो करती है। कांग्रेस चुनाव के समय जनता के बीच जाते हैं वादे करते हैं और चुनाव बीत जाने के बाद वादे को भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय राजनीति में विश्वसनीयता के संकट की इस चुनौती को पहली बार किसी ने स्वीकार किया है, तो वो हैं हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने किया है। उन्होंने कहा कि ओडिशा के साथ मेरा एक भावनात्मक जुड़ाव है क्योंकि जब मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था तो 2006 में ‘भारत सुरक्षा यात्रा’ लेकर देश के अनेक राज्यों में जाना हुआ था। उसकी शुरूआत यहीं जगन्नाथ पुरी से ही हुई थी। 

राजनाथ ने कहा कि उस भारत सुरक्षा यात्रा के कारण मुझे उड़ीसा के अनेक जिलों में भी जाने का अवसर मिला। उस समय कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार थी और पूरे देश में भारत की आन्तरिक सुरक्षा और बाह्य सुरक्षा को लेकर तमाम चुनौतियां मुंह बाये खड़ी थी। उन दिनों आये दिन कहीं न कहीं किसी शहर में बम विस्फोट की घटनायें होती थी। आतंकवादी घटनायें भी थम नही रहीं थी। वामपंथी उग्रवाद भी अपना प्रभाव देश के कई राज्यों में फैला रहा था। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ मोदीजी ने ऐसी प्रभावी कारवाई की कि देश के अधिकांश राज्यों में होने वाली आतंकवादी वारदातें थम गई है। आतंकवाद के ख़िलाफ़ भारत की सेनाओं ने इस पार ही नहीं उस पार भी जाकर करवाई की। 

भाजपा नेता ने कहा कि हम जो कहते हैं वह करते हैं। हमने कहा था कि जम्मू एवं कश्मीर में धारा 370 को समाप्त  करेंगे। हमने उसे समाप्त कर दिया। हमने तीन तलाक़ की कुप्रथा को समाप्त किया है। हमने कहा था कि अयोध्या में भव्य मंदिर बनायेंगे। आज अयोध्या में भव्य मंदिर बन गया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी का अभिनंदन किया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने वह काम किया है जो कोई और नहीं कर पाया। पहले की कांग्रेस सरकारों ने लोगों को छला है। वे कहते ग़रीबी हटाओ मगर ग़रीबों की संख्या बढ़ती चली गई। जबकि मोदीजी ने नौ वर्ष में 25 करोड़ लोगों को ग़रीबी से बाहर निकाला है। 

उन्होंने कहा कि हमारे लिए जनता ही जनार्दन है। जनता ही भगवान है। जबकि कांग्रेस पार्टी के लिए एक परिवार ही भगवान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विकास के प्रोजैक्ट्स के न केवल शिलान्यास किया है बल्कि उनका उद्घाटन भी करते हैं। अभी उड़ीसा में आये थे। संबलपुर में आईआईएम का शिलान्यास भी उन्होंने किया और उद्घाटन भी उन्होंने किया। उन्होंने कहा कि 2014 में आपने 25 साल के बाद भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। उसके बाद 2019 में आपने में उससे भी अधिक बहुमत की सरकार बनाई। अब 2024 में जैसा उत्साह देखने के मिल रहा है, इस बार बहुमत का आँकड़ा 400 पार जाने वाला है। 

सिंह ने कहा कि पहले की कांग्रेस सरकारों ने उड़ीसा की उपेक्षा की। अब मोदीजी की सरकार में उड़ीसा के समग्र विकास हो रहा है।जबकि एनडीए सरकार में इस प्रदेश को 18 लाख करोड़ रुपये की धनराशि प्राप्ति हुई है। जबकि यूपीए के दस वर्षों से केंद्र द्वारा इस प्रदेश को केवल तीन लाख करोड़ रु ही प्राप्त हुए। कांग्रेस शासन में उड़ीसा के साथ सौतेला व्यवहार होता था। आज हमारे प्रधानमंत्री उड़ीसा के लिये हज़ारों करोड़ रुपये की विकास योजनाओं को लेकर आते हैं। अभी पिछले दिनों ही उड़ीसा के विकास के लिए प्रधानमंत्रीजी ने  70 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। 

Source link

Most Popular

To Top