उद्योग/व्यापार

3 इंडिपेंडेंट डायरेक्टर्स नियुक्त करना चाहती है Zee Entertainment, शेयर में तेजी

जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (Zee Entertainment Enterprises) अपने बोर्ड में तीन स्वतंत्र निदेशकों- उत्तम प्रकाश अग्रवाल, शिशिर देसाई और वेंकट रमण की नियुक्ति करना चाहती है। इसके लिए कंपनी को शेयरधारकों की मंजूरी की जरूरत है। कंपनी के शेयरधारकों ने 17 दिसंबर को हुई वार्षिक आम बैठक में Zee Entertainment के स्वतंत्र निदेशक के रूप में विवेक मेहरा और साशा मीरचंदानी के रिअपॉइंटमेंट को खारिज कर दिया था। इन दोनों लोगों को फिर से नियुक्त करने का प्रस्ताव शेयरधारकों से आवश्यक 75 प्रतिशत अप्रूवल वोट हासिल करने में नाकाम रहा था।

मेहरा को उनके रिअपॉइंटमेंट के पक्ष में 47.95 प्रतिशत वोट मिले थे, वहीं मीरचंदानी को 71 प्रतिशत वोट मिले थे। इसी बैठक में स्वतंत्र निदेशक के तौर पर दीपू बंसल की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दे दी गई थी। बंसल के रिअपॉइंटमेंट के प्रस्ताव को 99.84 प्रतिशत वोट मिले थे। इस बीच कंपनी ने वेंकट रमण मूर्ति पिनिसेट्टी, शिशिर बाबूभाई देसाई और उत्तम प्रकाश अग्रवाल को कंपनी का अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया था। उनकी नियुक्तियां 27 दिसंबर से अगले 3 वर्षों के लिए प्रभावी हैं।

Zee Entertainment Enterprises शेयर की कैसी है चाल

13 फरवरी को जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज का शेयर हरे निशान में ट्रेड कर रहा है। हालांकि बढ़त मामूली है। बीएसई पर शेयर सुबह मजबूत होकर 188.85 रुपये पर खुला। दिन में इसने पिछले बंद भाव से 1.5 प्रतिशत तक की तेजी देखी और 190 रुपये के हाई तक चला गया। शेयर का 52 सप्ताह का उच्च स्तर 299.50 रुपये और निचला स्तर 152.50 रुपये है। पिछले एक माह में शेयर करीब 23 प्रतिशत नीचे आया है।

Disclaimer: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

Source link

Most Popular

To Top