खेल

18 मई को विराट कोहली से बचकर रहे CSK, इस तारीख को शानदार है उनका पुराना रिकॉर्ड

Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : PTI
विराट कोहली और एमएस धोनी

RCB vs CSK: आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का आयोजन 18 मई को खेला जाना है। दोनों टीमों के बीच यह मैच नॉकआउट मैच होने जा रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को प्लेऑफ में जाने के लिए यह मैच इस मार्जिन से जीतना होगा कि वे नेट रन रेट के मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के आगे निकल जाए। इसी बीच विराट कोहली इस सीजन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह अपने विरोधी टीम के लिए टेंशन बने हुए हैं। विराट के लिए सीएसके की टीम अलग प्लान के साथ आएगी। विराट कोहली का एक ऐसा रिकॉर्ड भी सामने आया है जो चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस की टेंशन को डबल कर देगा।

विराट कोहली का शानदार रिकॉर्ड

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में तीन टीमों ने अब तक अपनी जगह पक्की कर ली है। इन टीमों में कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का नाम शामिल है। वहीं बचे हुए एक स्थान के लिए सीएसके और आरसीबी की टक्कर है। जिसका फैसला 18 मई को होगा। आपको बता दें कि विराट कोहली का रिकॉर्ड 18 मई को काफी शानदार रहा है। विराट कोहली ने 18 मई को आईपीएल में 4 मुकाबले खेले हैं। जहां उनका प्रदर्शन इतना कमाल रहा जिसे सुनकर सीएसके फैंस के होश उड़ जाएंगे। विराट ने इस दिन 4 मैचों में एक फिफ्टी और दो शतक जड़े हैं। विराट ने इस तारीख को साल 2016 में पंजाब किंग्स के खिलाफ 50 गेंदों पर 113 रनों की पारी खेली थी। वहीं साल 2023 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 63 गेंदों पर 100 रन बनाए थे और इन दोनों ही मैच के आरसीबी की टीम ने अपने नाम भी किया था।

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ विराट कोहली का रिकॉर्ड 

विराट कोहली ने इस सीजन अब तक खेले गए 13 मैचों में 66.10 की औसत और 155.16 की स्ट्राइक रेट से 661 रन बनाए हैं। विराट कोहली का सर्वाधिक स्कोर इस दौरान 113* रनों का रहा है। बात करें आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कोहली के रिकॉर्ड के बारे में तो कोहली ने सीएसके के खिलाफ 32 मैचों में 1006 रन बनाए हैं और अपनी टीम के लिए एक बल्लेबाज के रूप में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं। विराट कोहली अपने इस शानदार फॉर्म को इसी तरह से जारी रखना चाहेंगे। वहीं उनकी टीम भी काफी शानदार फॉर्म में चल रही है। उन्होंने अपने पिछले पांच मैचों में से सभी मुकाबलों में जीत हासिल की है।

यह भी पढ़ें

RCB का केवल जीत से नहीं चलेगा काम, CSK के खिलाफ मैच में करना होगा ये करिश्मा

बारिश की वजह से रद्द हुआ SRH vs GT मैच, प्लेऑफ में मिल गई इस टीम को जगह

Latest Cricket News

Source link

Most Popular

To Top