राजनीति

’10 साल में पूरी की गईं गारंटी’, BJP ने 8 भाषाओं में लॉन्च की मोदी सरकार की उपलब्धियों पर आधारित फिल्म

आगामी लोकसभा चुनावों से पहले, भाजपा के आधिकारिक सोशल मीडिया पर तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, असमिया, उड़िया, बंगाली और हिंदी सहित आठ भाषाओं में प्रधान मंत्री मुद्रा योजना (पीएमएमवाई) पर आधारित एक वीडियो जारी किया। वीडियो को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आधिकारिक हैंडल से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ पर भी शेयर किया गया। मोदी ने लिखा कि मुद्रा योजना ने न सिर्फ उद्यमिता को बढ़ावा दिया है, बल्कि करोड़ों लोगों के जीवन में अद्भुत बदलाव लाने का काम भी किया है। मुझे यह देखकर भी बहुत संतोष होता है कि इस योजना में हमारी माताओं-बहनों के साथ ही एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय के लाभार्थियों की संख्या सबसे अधिक है।

सरकार द्वारा लागू की गई महत्वपूर्ण नीतियों के आधार पर आठ भाषाओं में कुल पांच वीडियो जारी किए गए। ‘सपने नहीं हकीकत बुनते, तभी तो सब मोदी को चुनते हैं’, 2024 के चुनावों के लिए भाजपा का अभियान बताता है कि कैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करोड़ों भारतीयों के सपनों और आकांक्षाओं को हकीकत में बदल दिया है। अभियान का संदेश पीएम मोदी की पिछली पीढ़ी, वर्तमान पीढ़ी और अमृत पीढी की भावी पीढ़ी के वादों और सपनों की गारंटी और वितरण पर आधारित है। ये नीतियां मुद्रा योजना, जन धन योजना, उज्ज्वला योजना, यूपीआई-डिजिटल सार्वजनिक बुनियादी ढांचा और पीएम आवास योजना हैं।

8 अलग-अलग भाषाओं में वीडियो का पहला सेट मुद्रा योजना के बारे में बताता है – एक परिवर्तनकारी पहल जो लाखों लोगों को सशक्त बनाती है और उद्यमशीलता को बढ़ावा देती है। इसी तरह, योजना के लाभार्थी महिलाओं, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति और ओबीसी की बड़ी संख्या भी उल्लेखनीय है। अपने अभियान में, भाजपा का कहना है कि मुद्रा योजना के परिणामस्वरूप 44 करोड़ से अधिक बंधक-मुक्त नकद ऋण मिले हैं, जिसने अरबों उद्यमियों को सशक्त बनाया है, जिनमें से 70% महिलाएं हैं। नौकरी चाहने वाले अब नौकरी निर्माता हैं। ये मोदी की गारंटी है।

Source link

Most Popular

To Top