बड़ी खबर

सारण हिंसा मामले में SP गौरव मांगला पर गिरी गाज, अब ये संभालेंगे जिले की कमान

SP गौरव मांगला और IPS कुमार आशीष- India TV Hindi

Image Source : SOCIAL MEDIA
SP गौरव मांगला और IPS कुमार आशीष

सारण हिंसा मामले में SP पर गाज गिरी है। हिंसा मामले में चुनाव आयोग के आदेश पर एसपी पर कार्रवाई की गई है। चुनाव आयोग ने एसपी गौरव मंगला का तबादला कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, चुनाव आयोग ने के निर्देश के बाद राज्य सरकार ने कार्रवाई की है। चुनाव आयोग के निर्देश पर राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। छपरा के SP को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया। जानकारी के मुताबिक, कुमार आशीष एसपी रेल मुजफ्फरपुर को छपरा का नया एसपी बनाया गया है। वोटिंग के अगले दिन जिले में हुई हिंसा और एक व्यक्ति की मौत के बाद इलेक्शन कमीशन ने एसपी मंगला के खिलाफ राज्य सरकार को कार्रवाई करने का निर्देश दिया था।

गौरतलब है कि सारण लोकसभा सीट के लिए 5वें चरण की वोटिंग में झड़प और बवाल के बाद 21 मई की सुबह फिर आरजेडी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई थी। इस झड़प ने हिंसक रूप ले लिया था और गोलीबारी की घटना घट गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद हिंसक झड़प के दौरान इस्तेमाल की गई बंदूक को पुलिस ने बरामद कर लिया था। वहीं, बीजेपी ने रोहिणी आचार्य पर अपने समर्थकों के संग बूथ लूटने के कोशिश करने का आरोप लगाया था।

इसके बाद पुलिस ने सारण में चुनावी हिंसा को लेकर प्रत्याशी और लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ 2 केस दर्ज किया। एक केस बीजेपी कार्यकर्ता मनोज सिंह के नाम से नगर थाना में दर्ज करवाया गया। वहीं, दूसरा मामला जिला प्रशासन की तरफ से सदर अंचलाधिकारी आँचल कुमारी ने छपरा नगर थाने में लिखवाया है। इस मामले को लेकर भाजपा और राजद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। सारण घटना की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने जिले में इंटरनेट बैन को 25 मई की रात 12 बजे तक के लिए बढ़ा दिया था।

(रिपोर्ट- विपिन)

ये भी पढ़ें:

बिहार : छठे चरण में 8 लोकसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान संपन्न, 55.45 प्रतिशत मतदान

 

Source link

Most Popular

To Top